फिल्म बेल बॉटम में लारा दत्ता निभा रहीं इंदिरा गांधी का रोल, रियल लाइफ में भी खास है दोनों का कनेक्शन

लारा दत्ता के पिता विंग कमांडर एल.के. दत्ता इंदिरा गांधी के प्राइवेट पायलट थे, उनका कहना है कि इंदिरा का रोल निभाते हुए पर्सनल कनेक्शन फील किया, मेकअप में लगते थे तीन घंटे,

Updated: Aug 06, 2021, 09:25 AM IST

Photo Courtesy: twitter
Photo Courtesy: twitter

अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम को लेकर गजब का बज़ बना हुआ है। लोग इस फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड हैं। फिल्म में लारा दत्ता देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं। यूं तो कलाकारों को कई हस्तियों की भूमिका अदा करने का मौका मिलता रहता है। लेकिन कुछ रोल दिल के करीब हो जाते हैं, ऐसा ही कुछ लारा दत्ता के साथ हुआ। दरअसल लारा दत्ता के पिता इंदिरा गांधी के पर्सनल पायलट थे।

 

 

बचपन में लारा दत्ता ने उनकी खूब कहानियां अपने पिता से सुन रखी हैं। वे इंदिरा गांधी का रोल प्ले करते हुए काफी भावुक हुईं। हाल ही में लारा दत्ता ने एक इंटरव्यू में कहा है कि उनके पिता विंग कमांडर एल.के. दत्ता इंदिरा गांधी का प्राइवेट प्लेन उड़ा चुके हैं। वे इंदिरा जी के साथ कई बार यात्रा कर चुके थे, इसलिए वे उन्हें पर्सनली जानती थीं।

 

पिता अक्सर उनके बारे में बताया करते थे। लारा ने कहा है कि इंदिरा जी के बारे में इतना कुछ सुन रखा है, पढ़ रखा है तो इस रोल को निभाते हुए उन्हें उनके साथ पर्सनल कनेक्शन महसूस हुआ।

 

 

दरअसल लारा प्रोस्थेटिक मेकअप के जरिए इंदिरा के लुक में नजर आने वाली हैं। इस मेकअप में करीब 3 घंटे का वक्त लगता था। फेस पर से मेकअप रिमूव करने में भी घंटा भर लगता था। फैंस के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप नया नहीं है इससे पहले अमिताभ बच्चन ने फिल्म पा में बच्चे का रोल निभाने के लिए प्रोस्थेटिक्स मेकअप यूज किया था। वहीं फिल्म कपूर एंड संस में ऋषि कपूर का लुक भी प्रोस्थेटिक की वजह से चर्चा में आय़ा था, ऋषि कपूर ने 99 साल से बुजुर्ग का रोल निभाया था।

लारा और अक्षय की यह 14वीं फिल्म है जिसमें वे साथ काम कर रहे हैं। इससे पहले 13 फिल्मों में अक्षय कुमार लारा स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। सोशल मीडिया पर लारा ने अपने लुक का एक वीडियो शेयर किया है।  

सोशल मीडिया पर लारा को मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। कुछ लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं तो कुछ ने उनके इंदिरा लुक की तारीफ की है। लारा का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे देश की इतनी महत्वपूर्ण हस्ती का किरदार निभाएंगी।  

अक्षय कुमार और लारा दत्ता के साथ बेल बॉटम में वाणी कपूर और हुमा कुरैशी भी खास रोल में हैं। फिल्म 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।