डांसर सपना चौधरी के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

सपना चौधरी के खिलाफ इससे पहले धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो चुका है

Publish: Feb 04, 2023, 01:09 AM IST

Photo Courtesy: India Tv
Photo Courtesy: India Tv

चंडीगढ़। मशहूर डांसर सपना चौधरी के ख़िलाफ़ हरियाणा के पलवल में एफआईआर दर्ज की गई है। सपना चौधरी पर अपनी भाभी और उसके परिजनों को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगा है। इस मामले में सपना चौधरी के भाई और मां पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है। 

सपना चौधरी, उनके भाई करन और उनकी मां पर महिला आरोप है कि उन्होंने पीड़िता को दहेज में क्रेटा गाड़ी की मांग की और महिला को प्रताड़ित करने के साथ साथ उसका यौन उत्पीड़न भी किया। पुलिस ने इस मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। 

सपना की भाभी ने पलवल पुलिस को बताया है कि 2018 में उनकी शादी नजफगढ़ के रहने वाले करन के साथ हुई थी। पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि शादी के समय उसके परिजनों ने सपना के परिजनों को भारी मात्रा में सोना दिया था। इसके साथ ही उसके परिवार ने दिल्ली के महंगे होटल में आयोजित शादी समारोह का खर्चा भी उठाया था, जिसमें पीड़िता के परिवार को 42 लाख की रकम खर्च करनी पड़ी थी। 

पीड़िता ने बताया कि कई बार उसे दहेज के प्रताड़ित किया गया। उसने जब एक बेटी को जन्म दिया तब पीड़िता के परिवार ने सपना के परिवार को चांदी, नए कपड़े और तीन लाख रुपए भी दिए लेकिन सपना का परिवार लगातार क्रेटा गाड़ी की मांग पर अड़ा रहा। यह मांग जब पूरी नहीं की गई तब पति ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। पिछले वर्ष मई महीने में पति ने बुरी तरह से पीटा और उसका यौन उत्पीड़न भी किया।

पीड़िता की शिकायत के बाद पलवल के एक महिला थाने में मुकदमा तो दर्ज कर लिया गया है लेकिन इस मामले में पुलिस ने फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं की है।यह पहली बार नहीं है जब डांसर सपना चौधरी जब मुश्किलों में पड़ी हों। इससे पहले सपना चौधरी के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो चुका है। 

पिछले वर्ष नवंबर महीने में सपना और चार अन्य लोगों के खिलाफ़ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। इस मामले में सपना के ख़िलाफ़ मुकदमा अक्टूबर 2018 में दर्ज किया गया था। सपना पर लखनऊ के एक कार्यक्रम के आयोजकों से शो के लिए एडवांस का भुगतान लेने के बावजूद शो में परफॉर्म न करने का आरोप था।