अफगानिस्तान के एक मदरसे में भीषण बम ब्लास्ट, अबतक 23 की मौत, दो दर्जन से अधिक नागरिक घायल

अफगानिस्तान में एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला है। अफगानिस्तान के एक मदरसे में धमाका हुआ है। ये धमाका दोपहर में नमाज के दौरान हुआ है। इस धमाके में कम से कम 23 छात्रों की मौत हो गई है।

Updated: Nov 30, 2022, 01:09 PM IST

काबुल। अफगानिस्तान में भीषण बम ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई। वहीं दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। बम धमाका समांगन प्रांत के मध्य में स्थित ऐबक शहर के मदरसे में हुआ है। 

तालिबान के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान में एक मदरसे में हुए धमाके में कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में अधिकांश मदरसे में पढ़ने वाले छात्र हैं। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि उत्तरी समांगन प्रांत की राजधानी ऐबक में हुए विस्फोट में कई घायल हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने 48,500 साल से बर्फ में दफ्न जॉम्‍बी वायरस को ढूंढा, कोरोना से भी है खतरनाक

टोलो न्यूज ने एक डॉक्टर के हवाले से बताया कि धमाके में लगभग 27 लोग घायल हुए हैं। यह धमाका मदरसे में दोपहर की नमाज के दौरान हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस मदरसे में धमाका हुआ है वह हाल ही में बना था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में मरने और घायल होने वाले ज्यादातर पीड़ित मदरसा में पढ़ने वाले छात्र हैं।

खबर लिखे जाने तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि तालिबान अगस्त 2021 में सत्ता में वापस लौट आया है। तभी से यहां कई बम धमाके हो चुके हैं। कुछ धमाकों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खुरासान (ISKP) ने ली है। अफगानिस्तान में समय-समय पर इस तरह की आतंकी घटनाएं देखने को मिलती हैं। दो महीने पहले काबुल में भी बम धमाका हुआ था।