चीन में भीषण सड़क हादसा, बस पलटने से 27 लोगों की मौत, 20 अन्य गंभीर रूप से घायल

चीनी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुइझोऊ प्रांत की राजधानी गुइयांग शहर के दक्षिण-पूर्व में स्थित संदू काउंटी में रविवार सुबह एक बस पलटने से 27 लोगों की मौत हो गई, हादसे के वक्त बस में 47 लोग सवार थे

Updated: Sep 18, 2022, 03:37 PM IST

चीन में भीषण सड़क हादसा, बस पलटने से 27 लोगों की मौत, 20 अन्य गंभीर रूप से घायल

बीजिंग। चीन के साउथ-वेस्ट हिस्से में रविवार को एक भीषण सड़क हादसा हो गया। चीन के संदू काउंटी में एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार बस अचानक पलट गई। इस हादसे में बस में सवार 27 लोगों की मौत हो गई।जबकि 20 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे के दौरान बस में कुल 47 लोग सवार थे जिसमें से 27 की मौत हो गई। हादसे में घायल 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने बताया कि ये हादसा ग्रामीण गुइझोउ प्रांत में एक हाईवे पर हुआ। 

काउंटी के सार्वजनिक सुरक्षा ब्यूरो ने कहा कि एक बस रविवार तड़के संदू शुई स्वायत्त काउंटी में एक राजमार्ग खंड पर चल रही थी। इस दौरान बस अचानक पलट गई। बस में 47 लोग सवार थे।

घटनास्थल पर पुलिस ने पहुंचकर राहत बचाव का कार्य शुरू कर दिया है और आगे की छानबीन के लिए एक्सप्रेसवे को ब्लॉक कर दिया है। मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। बता दें कि बीते हफ्ते चीन के हुनान प्रांत की राजधानी चांग्शा में एक 42 मंजिला बिल्डिंग में आग लग गई थी। बाद में घटना का वीडियो भी सामने आया था, जिसमें नीचे की मंजिल से लेकर ऊपरी मंजिल तक आग फैली हुई थी। बिल्डिंग को चीन की दूरसंचार कंपनी चाइना टेलीकॉम का दफ्तर बताया गया था।