MP: भोपाल में वोट डालने पर सरकार देगी स्कूटर, बाइक जैसे कई पुरस्कार, मेगा लकी ड्रॉ कार्यक्रम किया शुरू

मध्यप्रदेश के भोपाल में लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक अनोखी पहल की जा रही है। इसके तहत जिला प्रशासन द्वारा भोपाल में मेगा लकी ड्रा कार्यक्रम शुरू किया गया है।

Publish: Apr 08, 2024, 03:31 PM IST

भोपाल। देश में लोकसभा चुनाव आने ही वाले है। इसकी तैयारियां भी जोरों शोरों से चल रही। सभी चुनावी पार्टियां अपने प्रचारों में लगी है। इसी बीच मध्यप्रदेश के भोपाल में लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक अनोखी पहल की जा रही है। इसके तहत जिला प्रशासन द्वारा भोपाल में मेगा लकी ड्रा कार्यक्रम शुरू किया गया है। इस कार्यक्रम में चुनाव में वोट देने के बाद लकी ड्रॉ से पुरस्कार दिए जाएंगे। इस पुरस्कार में स्कूटर, बाइक, फ्रिज जैसे सुनहरे उपहार दिए जाएंगे। यह पुरस्कार वोट डालने वालों को ही मिलेंगे। इसके लिए लकी ड्रॉ विजेता को अंगुली की अमिट स्याही भी बतानी होगी।

इसके लिए शहर में तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। बीती शाम जिला पंचायत भोपाल के सीईओ ऋतुराज सिंह ने न्यू मार्केट में लकी ड्रॉ के ड्रॉप बॉक्स को रखवा दिया है। इसके अलावा शहर के सभी बड़े मॉल्स और अन्य जगहों पर 9 कूपन बॉक्स और रखे जाएंगे। मतदाता को वहां संकल्प पत्र भरना होगा। इसके साथ ही मोबाइल नंबर, नाम तथा वोटर आईडी भरकर कूपन बॉक्स में डालना होगा। 

बता दें न्यू मार्केट में कल आयोजित किए गए कार्यक्रम में मतदान गीत, जिंगल व कॉल करो और जवाब दो की की लॉन्चिंग भी की गई। कॉल करो जवाब दो में सही उत्तर देने पर मूवी टिकट मिलेगा।