सोते हुए जल गईं 3 जिंदगियां, जबलपुर में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग ने छीनीं परिवार की खुशियां

जबलपुर में रेलवे अफसर के घर शुक्रवार तड़के लगी आग, घर में सो रहे तीन लोगों की मौत, 70 साल की कैंसर पीड़ित मां और बेटा बाल-बाल बचे, अफसर की बहन, भांजी और पत्नी की दर्दनाक मौत, घर में पसरा मातम

Updated: Aug 06, 2021, 08:04 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

जबलपुर। गोराबाजार इलाके के पिंकसिटी स्थित एक घर में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। शुक्रवार तड़के लगी इस आग की चपेट में आने से ननद, भाभी और भांजी की मौत हो गई। ननद भोपाल से अपनी सात साल की बच्ची के साथ जबलपुर अपने मायके आई थी। इस हादसे में घर के दूसरे कमरे में सो रही 70 साल की मां और उसका 35 साल का बेटा आदित्य सुरक्षित बच गए हैं।

जिस घर में आग लगी वह आदित्य सोनी का था, आदित्य वेस्ट सेंट्रल रेलवे के जीएम दफ्तर के प्रोटोकॉल इंस्पेक्टर हैं। गुरुवार रात रोजाना की तरह सभी लोग अपने-अपने कमरे में सो रहे थे।

आदित्य की 70 वर्षीय मां कैंसर पीड़ित हैं, नीचे अपने कमरे में सो रही थी। घर के अन्य सदस्य फर्स्ट फ्लोर पर बने कमरों में थे।  तभी कॉलोनी के गार्ड ने घर पर आग देखी और शोर मचा दिया। जिसके बाद मोहल्लेवालों की मदद से आदित्य और उनकी 70 साल की मां अरोराबाला सोनी को बचा लिया। आग इतनी भयानक थी की मां के कमरे से फैलती हुई फर्स्ट फ्लोर तक पहुंच गई। मोहल्ले के लोगों ने किसी तरह मां-बेटे बाहर निकाला। लेकिन आदित्य की पत्नी नेहा, बहन और भांजी कमरे में ही फंसे रह गए। इस आग में घर का सारा सामान जलकर राख हो गया है।

और पढें : Lakes से पटी City of Lakes की सड़कें, सीएम कहते थे MP की सड़कों के सामने वाशिंगटन के रोड हैं फेल

फायर ब्रिगेड के आने के पहले ही दम घुटने से तीनों की मौत हो गई। नेहा का शव बाथरूम में जबकि रितु और परी बेड पर पड़े मिले हैं।आदित्य की कैंसर पीड़ित मां की तबीयत इस हादसे के बाद बिगड़ गई है, फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। बहू-बेटी और नातिन की मौत की बात नहीं बताई गई है।