उज्जैन में कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले 4 लोगों पर लगी रासुका, तीन महीने की हुई जेल

पुलिस ने इस प्रकरण में अब तक कुल 16 लोगों को चिन्हित किया है, 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, सात को जेल भेजा गया है जबकि तीन लोगों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है

Updated: Aug 23, 2021, 02:31 PM IST

उज्जैन में कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले 4 लोगों पर लगी रासुका, तीन महीने की हुई जेल

उज्जैन। मुहर्रम के अवसर पर कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले चार लोगों पर रासुका लगाई गई है। कलेक्टर आशीष सिंह ने चार लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई है। इन लोगों ने एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। 

जिन चार लोगों पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है, उनमें 21 वर्षीय अज़हर, 40 वर्षीय शादाब और 28 वर्षीय मोहम्मद समीर के नाम शामिल हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर वीडियो को पोस्ट करने वाले साहिल लाला पर भी रासुका के तहत कार्रवाई की गई है। इन्हें तीन महीने के लिए जेल भेज दिया गया है।

उज्जैन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले कुल 16 लोगों को अब तक पुलिस ने चिन्हित किया है। इनमें से दस आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। सात आरोपियों को जेल भेजा गया है। जबकि तीन लोगों को तीन दिन के लिए पुलिस की रिमांड पर भेजा गया। पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है। 

यह भी पढ़ें : उज्जैन में लगे पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे, मामले में चार लोग गिरफ्तार

घटना बीते गुरुवार रात दस बजे के आसपास की है। उज्जैन के जीवजीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत गीता कॉलोनी में कुछ लोग मुहर्रम के अवसर पर एकत्रित हुए थे। इनमें से कुछ लोगों ने कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। वीडियो वायरल होने के कुछ ही घंटों बाद पुलिस हरकत में आई, और आरोपियों की तलाश में जुट गई। उज्जैन पुलिस लगातार नारेबाजी करने वाले लोगों की तलाश में जुटी हुई है।