हमारी सरकार आएगी तो लाडली बहनों को 6,000 रुपए देंगे, सियासी जमीन तलाशने महू पहुंचे अखिलेश यादव

आंबेडकर जयंती पर बाबा साहेब की जन्मस्थली महू पहुंचे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी, राज्य में तीसरे मोर्चे के गठन की तैयारी

Updated: Apr 14, 2023, 07:17 PM IST

महू। देशभर में आज संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की 132वीं जयंती आज मनाई जा रही है। इंदौर के महू में बाबा साहेब आंबेडकर की जन्मस्थली पर नेताओं का तांता लगा हुआ है। राज्य में सियासी जमीन तलाशने अखिलेश यादव भी आज महू पहुंचे हैं। यहां उन्होंने ऐलान किया कि यदि मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो हम लाडली बहनों को 6,000 रुपए देंगे।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद और राष्ट्रीय लोकदल पार्टी के अध्यक्ष जयंत चौधरी भी महू पहुंचे हैं। मध्य प्रदेश में सियासी जमीन तलाशने के मकसद से ही अखिलेश, चंद्रशेखर और जयंत चौधरी आंबेडकर जयंती के मौके पर महू पहुंचे हैं। तीनों नेता शहर के आजाद मैदान में आज शाम एक सभा को भी संबोधित करेंगे।दरअसल, ये तीनों नेता यहां तीसरे मोर्चे का ऐलान करने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस सरकार आएगी तो भोपाल में बाबा साहेब का सबसे बड़ा स्मारक बनाएंगे: महू में कमलनाथ का बड़ा ऐलान

बताया जा रहा है कि तीनों दल गठबंधन कर राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। अखिलेश की कोशिश है कि गठबंधन में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और जयस को भी साथ लाया जाए। महू में बाबा साहेब को माल्यार्पण करने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि, 'बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने हमें संविधान दिया और आज उस संविधान के ऊपर खतरे मंडरा रहे हैं। एक-एक करके संस्थाओं को खत्म किया जा रहा है, संविधान को खत्म करने के लिए सरकारें काम कर रही है।'

इस दौरान जन्मस्थली समारोह स्थल पर कुछ महिलाएं लाडली बहना योजना की तख्तियां लेकर खड़ी थीं। इन्हें देखकर अखिलेश यादव रुक गए। उन्होंने महिलाओं से कहा इसे 2 हजार रुपए होना चाहिए। बाद में अखिलेश यादव ने मीडिया से कहा कि इसे 6 हजार रुपए होना चाहिए। साथ ही ऐलान कर दिया कि हमारी सरकार आएगी तो हम लाडली बहनों को 6 हजार रुपए देंगे।

दरअसल, अखिलेश यादव ने कांग्रेस की न्याय योजना के तर्ज पर 6 हजार देने की बात कही है। कांग्रेस पार्टी ने साल 2019 के मैनिफेस्टो में न्याय योजना को शामिल किया था। इस बार भी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अपने घोषणापत्र में न्याय योजना को शामिल करेगी। राहुल गांधी ने हाल ही में कहा था कि महिलाओं के साथ न्याय करने के लिए हम उन्हें 6 हजार रुपए प्रतिमाह देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।