मरहूम शायर राहत इंदौरी की पत्नी अंजुम रहबर ने थामा कांग्रेस का दामन, कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता

राहत इंदौरी की पत्नी अंजुम रहबर भी विख्यात शायरा हैं जो अक्‍सर मुशायरों के मंच या गीत-गजल पर केंद्रित टीवी कार्यक्रमों में नजर आती रहती हैं।

Updated: Aug 06, 2023, 04:05 PM IST

भोपाल। देश के मशहूर शायर रहे मरहूम राहत इंदौरी की पत्नी अंजुम रहबर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गईं हैं। रविवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ ने उन्हें कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान अंजुम रहबर ने देश के मौजूदा हालातों पर चिंता जताई और कहा कि वे अब तक शायरी करती रही हैं, अब वे समाजसेवा करना चाहती हैं और इसीलिए कांग्रेस में शामिल हुई हैं।

मध्य प्रदेश में तीन महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, इस बारे में उनसे पूछा गया कि क्या वे कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर चुनाव लड़ेंगी तो उन्होंने साफ कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी उन्हें उम्मीदवार बनाएगी तो वे मना भी नहीं करेंगी। अंजुम रहबर ने आम आदमी पार्टी आप को छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा है। उन्होंने इसी साल अप्रैल माह में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी लेकिन अब वे कांग्रेस में आ गई हैं। 

अंजुम रहबर का जन्म मध्य प्रदेश के ही गुना जिले में हुआ है। उन्होंने मशहूर शायर राहत इंदौरी से शादी की थी। अंजुम रहबर स्वयं भी महशूर शायरा हैं, जो अक्‍सर मुशायरों के मंच या गीत-गजल पर केंद्रित टीवी कार्यक्रमों में नजर आती रहती हैं।