MP में बीजेपी को लगा एक और बड़ा झटका, पूर्व सांसद के बेटे ने छोड़ी पार्टी

उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद भाजपा में बगावत जारी, सागर से पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव के बेटे सुधीर यादव ने छोड़ी पार्टी

Updated: Oct 12, 2023, 12:14 PM IST

सागर। मध्य प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद दर्जनों विधानसभा क्षेत्रों में बगावत हो रही है। चौथी लिस्ट में कटनी से टिकट नहीं मिलने पर पार्टी की मेयर प्रत्याशी रहीं ज्योति विनय दीक्षित ने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ इस्तीफा दे दिया। वहीं, अब सागर से पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव के बेटे सुधीर यादव ने भी पार्टी के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए इस्तीफा दे दिया है।

सुधीर यादव ने अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया है। सुधीर यादव सागर जिले की बंडा विधानसभा से भाजपा से टिकट के लिए दावेदारी कर रहे थे। लेकिन भाजपा की पहली सूची में वहां से वीरेंद्र लोधी का नाम घोषित कर दिया। पिता लक्ष्मी नारायण यादव के सांसद रहते हुए साल 2018 में भाजपा ने सुधीर यादव को सुरखी विधानसभा से टिकट देकर चुनाव लड़ाया था। तब कांग्रेस प्रत्याशी रहे गोविंद सिंह राजपूत ने उन्हें चुनाव हराया था। 

गोविंद सिंह राजपूत के भाजपा में शामिल होने के बाद सुधीर यादव बंडा विधानसभा की ओर शिफ़्ट हो गए, और यहीं से टिकट के लिए दावेदारी कर रहे थे। इससे पहले उनके पिता लक्ष्मी नारायण यादव का भी बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने हाईकमान को तानाशाह करार दिया था।

लक्ष्मी नारायण यादव ने दो दिन पहले मीडिया से कहा था की, 'हम तो शुरू से विद्रोह करते ही आए हैं। हमारी शुरू से आदत रही है क्योंकि हमने अन्याय को कभी बर्दाश्त नहीं किया। बिल्कुल सड़क पर नंगे हो जाएं तो भी कोई चिंता नहीं है। यह सुधीर के साथ अन्याय हुआ है। सुधीर अगर विद्रोह करते हैं तो करें, अगर उनकी जगह हम होते तो हम भी यही करते। अब लड़ेंगे तो हम उनका काम करेंगे। इस वक्त हाई कमान भाजपा का बहुत विचित्र स्थिति में है अंधा बहरा और पूरी तरह तानाशाह है। हम किसी और का प्रचार भी नहीं करेंगे।'