सरकार बनते ही भर्ती अभियान चलाकर युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे: साल के आखिरी दिन कमलनाथ का बड़ा वादा

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार ने भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की थी लेकिन सत्ता लोभियों ने युवाओं से नौकरी का हक़ छीन लिया।

Updated: Dec 31, 2022, 09:42 AM IST

भोपाल। मिशन 2023 के लिए जुटे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने चुनावी घोषणाओं की झड़ी लगा दी है। कमलनाथ आए दिन कुछ न कुछ ऐलान कर रहे हैं। इसी कड़ी में साल के आखिरी दिन उन्होंने ऐलान किया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आते ही भर्ती अभियान चलाकर युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे।

कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'प्रदेश में सरकारी नौकरियों के पद ख़ाली पड़े हैं, फिर भी युवाओं को नौकरी नहीं दी जा रही है। हमारी सरकार ने भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की थी लेकिन सत्ता लोभियों ने युवाओं से नौकरी का हक़ छीन लिया। कांग्रेस सरकार बनते ही हम प्रदेश भर में भर्ती अभियान चलाकर युवाओं का भविष्य संवारेंगे।'

दरअसल, हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणामों के बाद अब मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उत्साह बढ़ गई है। एक ओर जहां सत्ताधारी भाजपा में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर संशय का माहौल है वहीं हिमाचल की जीत ने कांग्रेस को मध्यप्रदेश में विजय मंत्र सा दे दिया है।

इससे पहले कमलनाथ पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने, पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, सभी किसानों की कर्ज माफी और 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने, पंचायतों में गौशाला निर्माण, संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का नियमितीकरण, वृद्धा पेंशन एक हजार रुपए प्रति माह समेत कई बड़े ऐलान कर चुके हैं।