MP में नहीं थम रहा आदिवासियों पर अत्याचार, इंदौर में दो भाइयों को बंधक बनाकर घंटो की गई मारपीट

इंदौर में दबंगों ने दो भाइयों को बंधक बनाकर घंटों तक जानवरों की तरह पीटा। घटना का वीडियो सामने आने के बाद आदिवासी नेता ओमकार सिंह मरकाम ने कहा कि प्रदेश में हमारा जीवन दुभर हो गया है।

Updated: Jul 09, 2023, 01:04 AM IST

इंदौर। भाजपा शासित मध्य प्रदेश में दलित-आदिवासियों के साथ अत्याचार कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं। सीधी, शिवपुरी के बाद अब इंदौर में आदिवासियों के साथ बर्बरता का मामला सामने आया है। यहां दबंगों ने दो भाइयों को बंधक बनाकर घंटों तक जानवरों की तरह पीटा। घटना का वीडियो सामने आने के बाद आदिवासी नेता ओमकार सिंह मरकाम ने कहा कि प्रदेश में हमारा जीवन दुभर हो गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना शुक्रवार रात राऊ थाना क्षेत्र की है। धार जिले के मांडल क्षेत्र के रहने वाले दो आदिवासी भाई इंदौर में ट्रेजर फैंटाइजी में मजदूरी करते हैं। आरोप है कि बिजलपुर के रहने वाले सुमित चौधरी व अन्य लोगों ने आदिवासी युवकों के साथ जमकर मारपीट की है। युवकों के साथ मारीपट का एक वीडियो भी बनाया गया है। वीडियो में एक शख्स को बुरी तरह से पीटा जा रहा है। साथ ही गाली गलौज भी की जा रही है।

पीड़ित आदिवासी युवकों का कहना है कि दोनों बाइक चलाकर जा रहे थे कि तभी बाइक फिसल गई और वहां पर मौजूद सुमित चौधरी जोकि गार्ड की नौकरी करता है, उससे गाड़ी खड़ी करने के लिए बोला तब उसने अपशब्द बोले और दोनों ही तरफ से गाली गलौज हुई। उसी दौरान सुमित ने डंडे से वार कर दिया और उसके बाद गाड़ी में बैठा कर पीड़ित युवक को गोडाउन में ले जाया गया और फिर वहां उसके साथ मारपीट की।

बताया गया कि तभी पीछे से पीड़ित का बड़ा भाई भी 
आ गया और उसके साथ भी जमकर मारपीट की गई। दोनों को बंधक बनाकर आठ घंटे तक पीटा गया। सुबह करीब चार बजे किसी तरह दोनों जान बचाकर वहां से भागे और लोगों घटना के बारे में बताया। इसके बाद दोनों को इलाज के लिए एमवाई हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

घटना को लेकर डीसीपी आदित्य मिश्रा ने कहा कि मामला सामने आने के बाद पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया था। सबसे पहले दोनों पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद मुख्य आरोपी सुमित चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके दोनों साथी जयपाल और प्रेम सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।