मंदिर जाने से रोके जाने पर धरने पर बैठे राहुल गांधी, कहा- अब पीएम तय करेंगे कि कौन मंदिर जाएगा

राहुल गांधी बोर्दोवा थान में संत श्री शंकरदेव के जन्मस्थल पर दर्शन करने आए थे, लेकिन उन्हें एंट्री नहीं दी गई। सुरक्षाबलों ने राहुल और अन्य कांग्रेसी नेताओं को बाहर ही रोक दिया।

Updated: Jan 22, 2024, 04:57 PM IST

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के नौवें दिन सोमवार को राहुल गांधी असम के नगांव पहुंचे। वे यहां बोर्दोवा थान में संत श्री शंकरदेव के जन्मस्थल पर दर्शन करने आए थे, लेकिन उन्हें एंट्री नहीं दी गई। सुरक्षाबलों ने राहुल और अन्य कांग्रेसी नेताओं को बाहर ही रोक दिया। मंदिर के बाहर राहुल गांधी और सुरक्षाबलों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। इसके बाद राहुल गांधी समेग सभी नेता धरने पर बैठ गए। 

राहुल गांधी को इजाजत नहीं दिए जाने पर कहा कि हमें वहां आमंत्रित किया गया और अब कहा जा रहा है कि आप नहीं जा सकते। राहुल ने आगे कहा कि, 'मैंने कौन-सा अपराध किया है कि मैं मंदिर नहीं जा सकता? क्या पीएम मोदी तय करेंगे कि मंदिर कौन जाएगा। आज क्या सिर्फ एक ही व्यक्ति मंदिर जा सकता है।' बताया जा रहा है कि सुरक्षाकर्मियों ने सभी कांग्रेस नेताओं को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद 3 बजे मंदिर आने के लिए कहा गया है।

इस दौरान राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता गौरव गोगोई, जयराम रमेश और अन्य भी नजर आ रहे हैं। जयराम रमेश ने कहा, 'यह लोकतंत्र की हत्या है कि एक इंसान को मंदिर में जाने से रोका जा रहा है, यहां के सांसद तक को मंदिर में नहीं जाने दिया जा राहत दी गई जी जी को लेकर है। ऐसा क्यों किया जा रहा है?' जयराम रमेश ने आगे कहा, 'हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं। लेकिन यहां स्थानीय सांसद गौरव गोगोई को भी रोका जा रहा है। यह अन्याय है।'