विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के ये 3 बड़े नेता देंगे झटका, थामेंगे कांग्रेस का दामन

रिपोर्ट्स के मुताबिक निवाड़ी जिले की रोशनी यादव, सागर जिले के राहतगढ़ से नीरज शर्मा और शिवपुरी जिले से जितेंद्र जैन (गोटू) भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

Updated: Aug 24, 2023, 12:15 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पार्टी से रूठ कर कांग्रेस में जाने वाले नेताओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी को अब तीन और बड़े झटके लगने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक निवाड़ी जिले की रोशनी यादव, सागर जिले के राहतगढ़ से नीरज शर्मा और शिवपुरी जिले से जितेंद्र जैन (गोटू) भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

रोशनी यादव, पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव की पौत्र वधू हैं, निवाड़ी जिला उपाध्यक्ष और जिला पंचायत की सदस्य भी हैं। उनके निवाड़ी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं। जिसको लेकर रोशनी काफी समय से तैयारियां कर रही हैं। उनके ससुर राम नरेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री रहे हैं। इसके बाद राम नरेश यादव एमपी में यूपीए सरकार के दौरान राज्यपाल भी रहे हैं।

रोशनी के साथ ही सागर के नीरज शर्मा भी कांग्रेस में शामिल होंगे। सागर के पूर्व सांसद और भाजपा नेता लक्ष्मीनारायण यादव के खेमे का माना जाता था। लेकिन सिंधिया गुट के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने के बाद से नीरज शर्मा खुद को पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहे थे, और राजपूत से लगातार उनके मतभेद निकलकर सामने आ रहे थे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को संबोधित पत्र में उन्होंने लिखा है कि वह पिछले 15 सालों से भारतीय जनता पार्टी का काम कर रहे हैं।

शर्मा के मुताबिक गोविंद राजपूत मकान तोड़ने जमीन हड़पने, लोगों को बेवजह प्रताड़ित करने एवं बेगुनाह लोगों पर पुलिस थानों में एफआईआर दर्ज करने एमएस लिप्त हैं। बताया जा रहा है कि वे आज ही कांग्रेस में शामिल होंगे। शर्मा के कांग्रेस ज्वाइन करने की खबर सामने आते ही देर रात उनके खिलाफ भी राहतगढ़ में एफआईआर दर्ज करा दी गई। साथ ही शर्मा के समर्थकों के वाहन भी जब्त किए जा रहे हैं।

इसके अलावा कोलारस विधानसभा क्षेत्र से जितेंद्र जैन गोटू भी कांग्रेस में शामिल होंगें। गोटू ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा, 'मैं पिछले काफी समय से यह महसूस कर रहा हूं कि क्षेत्र की पीड़ित और शोषित जनता प्रशासन के पास आती है। उनकी कोई भी सुनवाई बगैर पैसे दिए नहीं होती है।' आज जितेंद्र जैन गोटू कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। इससे पहले यहां से बैजनाथ यादव भी कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी दल बीजेपी में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। एक के बाद एक भाजपा के कद्दावर नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। पिछले दो महीनों में बीजेपी को कई बड़े झटके लगे हैं। पिछले हफ्ते ही में नीमच के कद्दावर नेता समंदर पटेल ने कांग्रेस का दामन थामा था। इससे पहले दीपक जोशी, ध्रुव प्रताप सिंह जैसे दिग्गज भी भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं।