बेटियों को भी संपत्ति में हिस्सा देना चाहता था पिता, बेटे और बहुओं ने किया एसिड अटैक

भोपाल के गुनगा थाना क्षेत्र का मामला, एक बुजुर्ग व्यक्ति के शरीर पर उसके बेटे और बहुओं ने एसिड सिर्फ इसलिए उड़ेल दिया क्योंकि बुजुर्ग व्यक्ति बेटों की तरह अपनी बेटियों को संपत्ति में हिस्सा देना चहता था

Publish: Sep 24, 2021, 04:11 AM IST

Photo Courtesy: Nadi dunia
Photo Courtesy: Nadi dunia

भोपाल। भोपाल के एक गांव में रहने वाले बुजुर्ग व्यक्ति को अपनी संतानों में भेदभाव न करना भारी पड़ गया। बुजुर्ग व्यक्ति बेटों के साथ साथ अपनी बेटियों को भी संपत्ति में हिस्सा देना चाहता था। यह बात उसके बेटे और बहुओं को इतनी नागवार गुजर गई कि उसने उन्होंने बुजुर्ग व्यक्ति पर एसिड से हमला कर दिया। 

यह घटना भोपाल के गुनगा थानाक्षेत्र के रतनपुर गांव की है। गांव में रहने वाले 70 हमीर सिंह अहिरवार बीते 19 सितंबर को अपने बेटे संजू और बहु सीमा और पूजा से संपत्ति के बंटवारे को लेकर बात कर रहे थे। इसी दौरान हमीर सिंह ने तीनों के सामने यह इच्छा जाहिर की कि वे अपनी 6 बेटियों को भी हिस्सा देना चाहते हैं। 

हमीर सिंह की यह बात सुनकर बेटा और दोनों बहू उन पर टूट पड़े। पहले तो उन्होंने बुजुर्ग व्यक्ति के साथ मारपीट शुरू की, लेकिन इसके तुरंत बाद हमीर सिंह पर टॉयलेट क्लीनर (एसिड) उड़ेल दिया। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान हमीर सिंह का बड़ा बेटा मुकेश घर पर मौजूद नहीं था। 

एसिड से अटैक होने के बाद हमीर सिंह रात में नहाकर सो गए। लेकिन सुबह उठते-उठते उनके शरीर पर फफूए पड़ने लगे। गुरुवार को आखिरकार हमीर सिंह बैरसिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए। जिसके बाद इस पूरी घटना का खुलासा हुआ।

डॉक्टरों ने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद पुलिस ने हमीर सिंह का बयान दर्ज कर लिया है। हमीर सिंह ने पुलिस को बताया है कि उनकी डेढ़ एकड़ की जमीन है। और वे चाहते हैं कि संपत्ति का हिस्सा उनकी 6 बेटियों को भी मिले। लेकिन बेटे और बहू ऐसा नहीं चाहते। हमीर सिंह की पत्नी का काफी पहले निधन हो चुका है।

पुलिस ने छोटे बेटे संजू और दोनों बहू पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।