भोपाल: आयुर्वेद कॉलेज के हॉस्टल में BAMS छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में तनाव की लिखी बात

जबलपुर का रहने वाला अमृत पटेल (20) पुत्र प्रवेंद्र पटेल भोपाल स्थित LNCT ग्रुप के एलएन आयुर्वेदिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पढ़ाई कर रहा था।

Updated: Apr 26, 2023, 09:45 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक और छात्र आत्महत्या का मामला सामने आया है। LN आयुर्वेद कॉलेज के हॉस्टल में BAMS छात्र ने मंगलवार को आत्महत्या कर ली। छात्र ने मौत को गले लगाने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसे पुलिस ने घटनास्थल से बरामद कर लिया है। इसमें उसने तनाव की बात लिखी है।

कोलार थाना टीआई जय सिंह ने बताया कि जबलपुर का रहने वाला 20 वर्षीय छात्र अमृत पटेल भोपाल स्थित LNCT ग्रुप के एलएन आयुर्वेदिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पढ़ाई कर रहा था। यहां वह BAMS फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट था। उसने पिछले महीने ही कॉलेज में एडमिशन लिया था और वह कॉलेज के हॉस्टल में ही रहता था।

यह भी पढ़ें: सीएम चौहान, वीडी शर्मा और भूपेंद्र सिंह की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, मानहानि मामले में ट्रायल की शुरुआत

बताया जा रहा है कि अमृत सोमवार रात को ही जबलपुर स्थित घर से भोपाल आया था। मंगलवार सुबह वह हमेशा की तरह कॉलेज गया। इसके बाद करीब 12 बजे हॉस्टल के रूम नंबर एफ-9 में उसने फांसी लगा ली। दोपहर 1:30 बजे जब उसका सहपाठी रूम में पहुंचा, तब घटना का पता चला। मैनेजमेंट ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को मिले सुसाइड नोट में छात्र ने तनाव के चलते खुदकुशी की बात लिखी है। पुलिस ने परिजनों को सूचना देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

मृतक के साथ पढ़ने वाले छात्रों ने बताया कि मंगलवार को ही अमृत के माता-पिता की वेडिंग एनिवर्सरी थी। इस मौके पर उसने मोबाइल में अपने वॉट्सएप स्टेटस पर माता-पिता की फोटो भी लगाई थी। वह किस बात को लेकर तनाव में था फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है। पुलिस सभी एंगल से इस मामले की जांच कर रही है।