भाजपा नेता ने कार में युवती से किया बलात्कार, नौकरी का झांसा देकर जबलपुर से लाया था भोपाल

शशिकांत सोनी बीजेपी में व्यापारी प्रकोष्ठ का पूर्व जिला संयोजक रहा है और अब भी कई सरकारी और ग़ैर-सरकारी संस्थानों में विभिन्न पदों पर विराजमान है.. पीड़िता की रिपोर्ट के मुताबिक़ आरोपी भाजपा नेता शशिकांत सोनी ने भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम के पीछे गाड़ी में उसका रेप किया

Updated: Sep 24, 2022, 02:33 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश बीजेपी के एक नेता पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर महिला के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा है। पीड़िता ने पुलिस को लिखवायी अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपी का नाम शशिकांत सोनी है और उसने महिला से न सिर्फ बलात्कार किया बल्कि नौकरी लगवाने के नाम पर 1.80 लाख रूपये की रिश्वत भी ली। शिकायत में कहा गया है कि सोनी महिला को जबलपुर से भोपाल लेकर आया और अपनी गाड़ी में उससे रेप किया। 

जानकारी के मुताबिक 28 वर्षीय पीड़िता शादीशुदा है और प्राइवेट कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करती है। वह जबलपुर नगर निगम दफ्तर में नौकरी की तलाश में रिज्यूम लेकर गई थी, इसी दौरान उसकी मुलाकात बीजेपी नेता शशिकांत सोनी से हुई। शशिकांत ने अपने रसूख के दम पर उसे सरकारी नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया और इसके एवज़ में उसने पीड़िता से 1 लाख 80 हजार रुपए रिश्वत भी लिए।

पीड़िता ने टीटी नगर पुलिस को अपनी शिकायत में बताया है कि, 'शशिकांत ने मुझे डॉक्यूमेंट और रिज्यूम लेकर भोपाल चलने को कहा क्योंकि उसके मुताबिक सभी मंत्री वहीं रहते हैं। शिकायती पत्र के मुताबिक- "5 मार्च की सुबह साढ़े 5 बजे शशिकांत मुझे अपनी कार से लेकर भोपाल के लिए निकला। दोपहर 12 बजे हम भोपाल पहुंचे। वह मुझसे गाड़ी में ही बैठने का कहकर, रिज्यूम और डॉक्यूमेंट लेकर कहीं चला गया। करीब डेढ़ घंटे बाद वह आया और कहा कि तुम्हारा काम हो गया है।" पीड़िता के मुताबिक जब उसने घर चलने की बात कही तो शशिकांत कहने लगा कि मेरे और भी काम हैं। वह पूरा दिन महिला को लेकर अलग अलग जगह गया। शाम को शशिकांत उसे तालाब के किनारे भी ले गया। उसने स्नैक्स के साथ शराब (पीड़िता का अंदाजा है) भी पी। फिर रात में करीब 9 बजे उसने अपनी गाड़ी टीटी नगर स्टेडियम की ओर घुमाया और जैन मंदिर के पास रोक दिया। यहां उसने सभी शीशे बंद कर दिए और उसके प्राइवेट पार्ट्स को टच करने लगा।

पीड़िता के मुताबिक लाख मना करने के बावजूद भाजपा नेता ने अपनी हवस मिटाने के लिए कार के भीतर उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला जब रोने लगी तो वह रात में ही जबलपुर लौटा। जबलपुर में आरोपी ने उसे हाइवे पर अकेले छोड़ दिया। इसके बाद महिला को वह सिर्फ नौकरी के झांसे देता रहा मगर नौकरी नहीं मिली। पहले तो कुछ दिनों तक उससे फोन के संदेशों का आदान-प्रदान हुआ लेकिन बाद में सोनी ने पीड़िता का नंबर ब्लॉक कर दिया। पीड़िता का आरोप है कि उसने 1 लाख 80 हजार रुपए भी उसे नहीं लौटाए।

जानकारी के मुताबिक शशिकांत मंत्री भूपेंद्र सिंह समेत अन्य बड़े नेताओं का करीबी है। उसने महिला की नौकरी के लिए भूपेंद्र सिंह को पत्र भी लिखा था। वर्तमान में वह कई पदों पर है। वह एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, भारत सरकार के डुमना एयरपोर्ट के सलाहकार समिति और नगर निगम जबलपुर के नगर विक्रय समिति का सदस्य है। वह केंद्रीय कॉफी बोर्ड वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार के पूर्व सदस्य, जिला लघु उद्योग संवर्धन बोर्ड, जबलपुर मध्यप्रदेश शासन में पूर्व सदस्य, भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ का पूर्व जिला संयोजक के दायित्व भी निभा चुका है।