विकास यात्रा में ब्राह्मण कार्यकर्ताओं को दी गाली, बीजेपी विधायक के सामने ज़िला मंत्री ने दिया बीजेपी से इस्तीफा

रीवा के मऊगंज में विकास यात्रा का आयोजित हो रहा था कार्यक्रम, ज़िला मंत्री महेश चंद राल्ही ने खुले मंच से दिया सभी पदों से इस्तीफा

Publish: Feb 15, 2023, 12:13 AM IST

रीवा। बीजेपी की विकास यात्रा में पहले विरोध सिर्फ जनता तक सीमित था लेकिन अब खुद पार्टी के नेता ही विकास की पोल खोलते हुए पार्टी छोड़ दे रहे हैं। रीवा के मऊगंज में बीजेपी के ज़िला मंत्री ने विकास यात्रा के खुले मंच से पार्टी के तमाम पदों से इस्तीफा दे दिया। जिस समय ज़िला मंत्री ने अपने इस्तीफे का ऐलान किया है, उस दौरान बीजेपी विधायक भी मंच पर ही मौजूद थे। 

रीवा के मऊगंज में विकास यात्रा का एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था। इसी दौरान मंच पर बीजेपी के ज़िला मंत्री महेश राल्ही ने अपनी बात रख रहे थे। ज़िला मंत्री ने बताया कि उन्होंने मऊगंज में हैंडपंप संबंधी समस्या को लेकर तत्कालीन नगर पंचायत अध्यक्ष महेश पटेल के खिलाफ आरटीआई लगाई थी। 

ज़िला मंत्री ने कहा कि आज जब उन्होंने इस मसले पर एक बार फिर महेश पटेल से बात की तो उन्होंने तमाम ब्राह्मण कार्यकर्ताओं के संबंध में अपशब्द कहे। इसलिए मैं पार्टी के तमाम पदों से इस्तीफा देता हूं। ज़िला मंत्री के इस ऐलान के बाद उन्हें सुन रहे लोग ताली बजाने लगे। 

हालांकि मंच पर आसीन बीजेपी के नेताओं में हड़कंप मच गया। बीजेपी विधायक प्रदीप पटेल ने उन्हें मनाने की कोशिश भी की और ज़िला मंत्री का इस्तीफा उनके हाथों से अपने हाथ में भी ले लिया। लेकिन ज़िला मंत्री महेश राल्ही उनकी एक सुनने के लिए तैयार नहीं थे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

प्रदेश भर में पांच फरवरी से बीजेपी ने विकास यात्रा की शुरुआत की है। लेकिन इस यात्रा की शुरुआत से ही बीजेपी के नेताओं का जमकर विरोध हो रहा है। इस संबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने शिवराज सरकार और प्रदेश संगठन से जवाब भी तलब किया है।