कहीं जनता ने खदेड़ा तो कहीं लगे बीजेपी मुर्दाबाद के नारे, MP में विकास यात्री पड़ी भाजपा को भारी

उमरिया और मंदसौर दोनों जगह के वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, मंदसौर में लोग कुर्सियां फेंकते नज़र आ रहे हैं तो वहीं उमरिया में बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी हो रही है

Updated: Feb 12, 2023, 09:32 AM IST

भोपाल। हर बीतते दिन के साथ बीजेपी की विकास यात्रा बीजेपी के लिए नुकसानदेह साबित होती दिख रही है। सोशल मीडिया पर इस समय प्रदेश के दो अलग अलग ज़िलों के वीडियो वायरल हो रहे हैं और दोनों ही जगह बीजेपी की विकास यात्रा को खदेड़ा जा रहा है। 

एक घटना उमरिया ज़िले जबकि दूसरी घटना मंदसौर की बताई जा रही है। मंदसौर में लोग विकास यात्रा के एक कार्यक्रम के लिए लाई गईं कुर्सियां फेंकने लगे। लोगों का आक्रोश देखकर बीजेपी के नेता वहां से नौ दो ग्यारह हो गए। 

ठीक ऐसी ही घटना उमरिया में भी हुई। कार्यक्रम स्थल पर स्थानीय लोग बीजेपी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। लोगों ने भाजपा के नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा, "काम नहीं तो वोट नहीं।" 

इन दोनों ही घटनाओं पर कांग्रेस पार्टी की प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस पार्टी ने पीसीसी चीफ कमल नाथ के बयान का हवाला देते हुए कहा कि विकास यात्रा में बीजेपी की चौतरफा फजीहत हो रही है, इसीलिए कमल नाथ जी इसे बीजेपी की निकास यात्रा बता रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने सीएम शिवराज का ज़िक्र करते हुए कहा कि यह तो बीजेपी की अंतिम यात्रा बन गई है। 

विकास यात्रा में बीजेपी का जमकर विरोध हो रहा है। हालांकि अब तक यह विरोध सिर्फ बीजेपी नेताओं को खरी खोटी सुनाए जाने तक ही सीमित था। लेकिन ज़मीन पर जनता के बीच बीजेपी के प्रति नाराजगी इतनी बढ़ गई है कि वह अब बीजेपी के नेताओं को खदेड़ने पर भी उतारू हो गई है।