कांग्रेस ने फूंका सीएम शिवराज का पुतला, मैहर को ज़िला न बनाने पर विरोध

शनिवार को सीएम शिवराज ने मऊगंज को नया ज़िला बनाने का ऐलान कर दिया, रीवा की चार तहसीलों को मिलाकर मऊगंज को प्रदेश का 53वां ज़िला बनाने की घोषणा की गई

Updated: Mar 05, 2023, 08:51 AM IST

भोपाल। शनिवार को सीएम शिवराज ने मऊगंज को प्रदेश ज़िला बनाने की घोषणा कर दी। लेकिन मैहर में कांग्रेस पार्टी ने सीएम का जमकर विरोध किया। मैहर में सीएम का पुतला दहन दिया गया। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव धर्मेंद्र घई के नेतृत्व में कांग्रेस के नेता मैहर में एकत्रित हुए और सीएम शिवराज के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की। इसके बाद उन्होंने बीच सड़क पर सीएम का पुतला फूंक दिया। यह विरोध मैहर को ज़िला न बनाए जाने को लेकर किया गया। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस विरोध का वीडियो भी साझा किया है। कांग्रेस ने वीडियो साझा करते हुए सीएम को उनका वादा याद दिलाया और पूछा कि आखिर वे मैहर को ज़िला क्यों नहीं बनाते? 

शनिवार को सीएम शिवराज ने विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम की मौजूदगी में यह ऐलान किया कि मऊगंज अब प्रदेश का नया और 53वां ज़िला होगा। सीएम ने कहा कि 15 अगस्त को मऊगंज के नवनिर्मित ज़िला मुख्यालय में तिरंगा झंडा फहराया जाएगा। 

मऊगंज को रीवा की चार तहसीलों को जोड़कर नया ज़िला बनाया जाएगा। इसमें मऊगंज, हनुमना, नईगढ़ी और देवतालाब तहसीलों को शामिल किया गया है। इनकी कुल आबादी छह लाख से अधिक है। मऊगंज के ज़िला बनने से सतना अब रीवा संभाग का सबसे बड़ा ज़िला हो जाएगा।