मंजुल त्रिपाठी होंगे एमपी NSUI के अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ NSUI को भी मिला नया नेतृत्व

रीवा के जिलाध्यक्ष मंजुल त्रिपाठी बने मध्य प्रदेश एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष, नीरज पांडेय को मिली छत्तीसगढ़ एनएसयूआई की कमान

Updated: Oct 02, 2021, 02:50 PM IST

मंजुल त्रिपाठी होंगे एमपी NSUI के अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ NSUI को भी मिला नया नेतृत्व

भोपाल/रायपुर। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की अपनी छात्र इकाईयों के नए नेताओं की घोषणा कर दी है। हाई कमान ने मध्य प्रदेश एनएसयूआई की बागडोर मंजुल त्रिपाठी को सौंपा है। मंजुल इससे पहले रीवा एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष के पद पर थे। वहीं छत्तीसगढ़ एनएसयूआई की कमान नीरज पांडेय को मिली है। 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आज प्रेस रिलीज जारी कर नई नियुक्तियों की जानकारी दी है। प्रेस नोट में बताया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ एनएसयूआई की नई नियुक्तियों के प्रस्ताव को स्वीकार किया है। इसमें मध्य प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष विपिन वानखेड़े और छत्तीसगढ़ के पूर्व अध्यक्ष आकाश शर्मा के कार्यकाल की सराहना भी की गई है। 

दरअसल, एनएसयूआई अध्यक्ष पद के लिए दोनों राज्यों से दर्जनों उम्मीदवारों का बायोडाटा और इंटरव्यू लिया गया था। मध्य प्रदेश में कटनी जिलाध्यक्ष अंशु मिश्र और ग्वालियर जिलाध्यक्ष सचिन द्विवेदी मुख्य दावेदार माने जा रहे थे। बताया जा रहा है कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े इनके नाम पर सहमत नहीं थे और वानखेड़े ने ही वीटो लगाकर मंजुल त्रिपाठी का नाम आगे बढ़ाया। मंजुल त्रिपाठी ने भी अध्यक्ष बनने के बाद ट्वीट कर विपिन वानखेड़े का विशेष आभार जताया है।