कांग्रेस ने सभी 230 प्रत्याशियों को भोपाल बुलाया, मतगणना में गड़बड़ी रोकने की दी जाएगी ट्रेनिंग

कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में खड़े हुए अपने सभी 230 प्रत्याशियों को ट्रेनिंग के लिए भोपाल बुलाया है। इस ट्रेनिंग कैंप में प्रत्याशियों को बताया जाएगा कि कैसे उन्हें मतगणना के दिन सुरक्षा और सावधानी बरतनी है।

Updated: Nov 22, 2023, 09:29 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के सभी भावी सदस्यों की किस्मत ईवीएम में क़ैद हो गयी है। अब सभी को 3 दिसंबर का इंतज़ार है। इसी दिन ईवीएम को 3 लेयर सुरक्षा से निकालकर वोट गिने जाएंगे। मतगणना में किसी भी तरीके की गड़बड़ी ना हो, इसके लिए कांग्रेस ने विशेष प्लान बना लिया है। कांग्रेस ने 26 नवंबर को अपने सभी 230 प्रत्याशियों को भोपाल बुलाया है।

दरअसल, वोटिंग के बाद अब कांग्रेस-बीजेपी सहित सभी दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों की नजर ईवीएम पर लगी हुई है। EVM को स्ट्रांग रूम में भारी सुरक्षा के बीच रखा जा चुका है। प्रदेश कांग्रेस इस बार ईवीएम और काउंटिंग को लेकर बेहद सचेत नजर आ रही है। स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता 24 घंटे पहरा दे रहे हैं ताकि कोई गड़बड़ी की गुंजाइश न रहे।

यह भी पढ़ें: MP: 30 नवंबर को समाप्त होगी इकबाल सिंह बैंस की दूसरी सेवावृद्धि, अगले मुख्य सचिव को लेकर IAS लॉबी में चर्चा गर्म

वहीं, काउंटिंग के लिए पार्टी ने अपने सभी 230 प्रत्याशियों को ट्रेनिंग देने का फैसला किया है। पीसीसी मुख्यालय में 26 नवंबर को यह ट्रेनिंग दी जाएगी जिसमें प्रत्याशियों को मतगणना में गड़बड़ी रोकने की ट्रेनिंग दी जाएगी। कांग्रेस के इस ट्रेनिंग कैंप में प्रत्याशियों को ट्रेनिंग दी जाएगी कि कैसे उन्हें मतगणना के दिन सुरक्षा और सावधानी बरतनी है। कैसे गड़बड़ियों को पहचानना और रोकना है।

ट्रेनिंग में ईवीएम (EVM) और वीवीपैट (VVPT) की भी जानकारी दी जाएगी। बता दें कि इससे पहले साल 2018 के चुनाव परिणाम से पहले भी कांग्रेस पार्टी ने इस तरह के ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया था। जिसमें पार्टी के सभी उम्मीदवार शामिल हुए थे। अब एक बार फिर से पार्टी इसी सिलसिले को दोहराने जा रही है।