कांग्रेस ने लोकसभा क्षेत्रों में की कोऑर्डिनेटर्स की नियुक्ति, जयवर्धन सिंह को मुरैना की जिम्मेदारी

कांग्रेस ने MP की सभी 29 लोकसभाओं पर नियुक्त किए समन्वयक, प्रदेश चुनाव समिति और AICC को रिपोर्ट करेंगे समन्वयक

Updated: Jan 07, 2024, 07:15 PM IST

भोपाल। कांग्रेस पार्टी इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में युद्ध स्तर पर जुटी हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लोकसभावार समन्वयकों की नियुक्ति की है। मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभाओं पर समन्वयक नियुक्त किए गए हैं।

कांग्रेस पार्टी ने पूर्व मंत्रियों, विधायकों और पूर्व विधायकों को लोकसभा कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी दी है। पार्टी ने मुरैना लोकसभा क्षेत्र से राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह को समन्वयक बनाया है। वहीं, विधायक नितेंद्र सिंह राठौर को भिंड जबकि पूर्व विधायक विपिन वानखेड़े को ग्वालियर की जिम्मेदारी सौंपी है। 

इसके अलाव तरुण भनोट को सतना, लखन घनघोरिया को दमोह, सुखदेव पांसे को जबलपुर, प्रियव्रत सिंह को भोपाल, बाला बच्चन को इंदौर, विधायक RK दोगने को खंडवा, फूल सिंह बरैया को टीकमगढ़, आरिफ मसूद को बैतूल और सचिन यादव को रतलाम की जिम्मेदारी दी गई है। ये सभी समन्वयक प्रदेश चुनाव समिति और AICC को रिपोर्ट करेंगे।

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जोरशोर से जुटी हुई है। प्रदेश के नवनियुक्त पीसीसी चीफ जीतू पटवारी प्रदेश स्तर पर कांग्रेस नेताओं की बैठक कर लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं। रविवार को सोशल मीडिया वॉरियर्स के साथ बैठक थी। वहीं, सोमवार को इलेक्शन कमेटी और पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक होगी। इसके बाद पटवारी प्रदेशभर के दौरे भी शुरू करने वाले हैं।