Congress: MP BJP में बिकाऊ-टिकाऊ की लड़ाई दिल्ली पहुँची

BJP Politics: नाराज माने जा रहे पूर्व मंत्री दीपक जोशी की BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से भेंट, कांग्रेस ने कसा तंज

Updated: Aug 11, 2020 10:05 PM IST

Congress: MP BJP में बिकाऊ-टिकाऊ की लड़ाई दिल्ली पहुँची

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजनीति में उपचुनाव से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। बीजेपी नेता कैलाश जोशी के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री दीपक जोशी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाक़ात की है। उपचुनाव में उनकी सीट से कांग्रेस छोड़ कर आए पूर्व विधायक मनोज चौधरी को BJP टिकट दे रही है। वे अपना टिकट कटने से नाराज हैं। इसीलिए इस मुलाक़ात पर कांग्रेस ने बीजेपी पर तंज कसा है।

पीसीसी चीफ के मीडिया प्रभारी नरेंद्र सलूजा ने दिल्ली की मुलाकात पर तंज कसते हुए कहा है कि बिकाऊ और टिकाऊ की लड़ाई अब दिल्ली पहुँच गई है।

 नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि 14 बिकाऊ लोगों को टिकाऊ लोगों का हक़ मारना, टिकाऊ लोगों को सहन नहीं है। लिहाज़ा वे प्रदेश में अपनी सुनवाई न होता देख इस लड़ाई को दिल्ली ले गए हैं।

जोशी का टिकट कटना तय, कांग्रेस से आए चौधरी को तवज्जो 

दरसअल बीजेपी के बहुतेरे सीनियर नेता प्रदेश में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से ही नाराज़ चल रहे हैं। राज्य कैबिनेट में बीजेपी के नेताओं के बनिस्बत कांग्रेस के बागियों को तरजीह देने को लेकर बीजेपी के सीनियर नेताओं में नाराज़गी व्याप्त है। इन्हीं नाराज़ नेताओं में एक नाम प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी का भी शामिल है। पूर्व मंत्री दीपक जोशी हाट पिपलिया से विधायक थे लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में वे कांग्रेस के मनोज चौधरी से हार गए थे। चौधरी अब कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी में आ गए हैं। चर्चा है कि हाट पिपलिया सीट से पार्टी दीपक जोशी का टिकट काटकर चौधरी को थमा रही है। इससे नाराज़ दीपक जोशी ने अन्य विकल्प खुले होने की बात कह चुके हैं। 

बाद में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत से भोपाल में अलग-अलग मुलाकात के बाद दीपकजोशी ने कहा था कि पार्टी से मेरी कोई नाराजगी नहीं है। लेकिन दीपक जोशी की नाराजगी की खबरें आती रही हैं। कुछ दिन पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा के घर हुई नाराज़ नेताओं की बैठक में दीपक जोशी भी शामिल हुए थे। कांग्रेस का कहना है कि नाराज दीपक जोशी को आखिरकार सुनवाई के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करनी पड़ रही है। कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि बहुत जल्द इस लड़ाई के परिणाम सामने आने वाले हैं।