उज्जैन स्टेशन पर कुली की मुस्तैदी से बची यात्री की जान, ट्रेन और प्लेटफ़ॉर्म के बीच फंस जाता यात्री

यात्री मुंबई से इंदौर जा रहा था, थर्ड एसी कोच में चढ़ते समय उसके दोनों हाथ में चाय का कप था, वह चढ़ ही रहा था कि ट्रेन खुल गई

Updated: Apr 19, 2023, 10:48 PM IST

उज्जैन। उज्जैन रेलवे स्टेशन पर एक कूली ने एक बड़े हादसे को होते होते टाल दिया। रेलवे स्टेशन पर एक यात्री प्लेटफ़ॉर्म और ट्रेन के बीच फंस ही गया था कि कुली की मुस्तैदी के चलते उसकी जान बच गई। 

यह घटना बीते 6 अप्रैल की बताई जा रही है। हालांकि इसका वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो पर लोग यात्री की जान बचाने वाले कूली की तारीफ़ कर रहे हैं और हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल भी दे रहे हैं। 

कुली का नाम आरिफ़ है। 6 अप्रैल की सुबह करीब आठ बजे मुंबई से इंदौर जाने वाली अवंतिका एक्सप्रेस उज्जैन रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। ट्रेन के खुलने का समय हो रहा था और एक यात्री थर्ड एसी कोच में दोनों हाथ में चाय का कप लेकर चढ़ने का प्रयास कर रहा था। 

हालांकि इतनी देर में ही ट्रेन चल पड़ी। यात्री को देख रहे कुली आरिफ़ ने यात्री को चाय का कप फेंककर ट्रेन पर चढ़ने की सलाह दी। जिसके बाद यात्री दोनों कप को फेंककर कोच में चढ़ने लगा। हालांकि यात्री का पैर फिसल गया। 

यात्री के फिसलते ही कुली दौड़ कर यात्री के पास पहुंचा और उसे ट्रेन और प्लेटफ़ॉर्म के बीच में से बाहर निकाला। इतने में आरपीएफ के जवान भी पहुंच गए। यात्री को सुरक्षित बचाने के बाद ट्रेन को चेन पुल कर के रोका गया। इसके बाद यात्री को कोच में बैठाया गया और पांच मिनट के बाद ट्रेन इंदौर के लिए रवाना हो गई।