इंदौर में कोरोना बेकाबू, एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मरीज मिले

इंदौर में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 546 नए मरीज मिले हैं, जिले में कोरोना वायरस की शुरूआत से अब तक यह सबसे बड़ा आंकड़ा है

Updated: Nov 22, 2020, 03:34 PM IST

इंदौर में कोरोना बेकाबू, एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मरीज मिले
Photo Courtesy: Oneindia

इंदौर। मध्य प्रदेश सरकार भले ही कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बड़े-बड़े दावे कर रही हो लेकिन राज्य में कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है। इंदौर में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। यहां 24 घंटे में 546 नए मरीज मिले हैं। यह इंदौर में इस महामारी के पिछले 8 महीने से जारी प्रकोप के दौरान एक ही दिन में मिले मरीजों की सबसे बड़ी तादाद है।

रविवार को अधिकारियों ने बताया कि जिले में 546 नए मामले सामने आने के बाद कुल मरीजों की संख्या 37,661 हो गई है और मरने वालों का आंकड़ा 732 तक जा पहुंचा है। जिले में कोरोना के मरीजों की मृत्यु दर भी काफी अधिक है। यहां मरीजों की मृत्यु दर 1.94 फीसद के स्तर पर है जो 1.46 प्रतिशत के मौजूदा राष्ट्रीय औसत के मुकाबले अधिक है। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल जिले में 2,825 संक्रमितों की इलाज चल रहा है। इनमें वो मरीज भी शामिल हैं जिन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। यहां 34,104 मरीज कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीत चुके हैं।

डीएम मनीष सिंह का कहना है कि जिस तेजी से लोग संक्रमित हो रही हैं उसे देखकर तो यही लगता है कि जिले में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है। बता दें, शिवराज सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश के 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में रात 10 से सुबह 6 बजे तक लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी है।

इन जिलों में भी तेजी से फैल रहा संक्रमण

इंदौर के अलावा भोपाल, ग्वालियर, विदिशा, रतलाम, धार, दतिया, अशोकनगर, शिवपुरी जिलों में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। 24 घंटे में भोपाल में 304, ग्वालियर में 88, रतलाम में 60, विदशा में 47, अशोकनगर में 8, धार में 36, दतिया में 10 और शिवपुरी में 26 कोरोना वायरस के नए मरीज मिले हैं।