सिंगरौली में 33 दिन बाद सामने आया कोरोना का मामला, प्रदेश में 84 हुए कोरोना के एक्टिव केस

पिछले 24 घंटे में कोरोना के तीन मामले हुए दर्ज, हफ्ते भर में कोरोना संक्रमण के 61 मामले आए सामने

Publish: Aug 23, 2021, 02:09 PM IST

सिंगरौली में 33 दिन बाद सामने आया कोरोना का मामला, प्रदेश में 84 हुए कोरोना के एक्टिव केस
प्रतीकात्मत तस्वीर

भोपाल। प्रदेश के छोटे ज़िलों में रह रहकर कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। सिंगरौली में 33 दिन के बाद कोरोना का मामला दर्ज किया गया है। हिंदी के एक प्रमुख अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले 21 जुलाई को सिंगरौली में कोरोना संक्रमण का कोई मामला दर्ज किया गया था। बीते 24 घंटे में प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। सिंगरौली के अलावा राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोना संक्रमण के एक एक मामले दर्ज किए गए हैं। 

प्रदेश में इस समय कोरोना के कुल 84 एक्टिव केस मौजूद हैं। बीते एक हफ्ते में प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के 61 मामले सामने आए हैं। एक दिन में सबसे ज़्यादा मामले 19 अगस्त को दर्ज किए गए थे। 19 अगस्त को प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के 19 मामले दर्ज किए गए थे।    

भले ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अभी धीमी हो, लेकिन रह रहकर छोटे ज़िलों में सामने आ रहे मामले चिंता का सबब हैं। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को अपने एक संदेश में लोगों से सावधानी बरतने और लापरवाही न बरतने की अपील की थी।  

यह भी पढ़ें ः अक्टूबर में चरम पर पहुंच सकती है कोरोना की तीसरी लहर, गृह मंत्रालय ने पीएमओ को दी चेतावनी

दूसरी तरफ गृह मंत्रालय द्वारा पीएमओ को सौंपी की गई एक रिपोर्ट में अक्टूबर महीने में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका व्यक्त की गई है। नेशनल इंस्टीट्युट ऑफ डिज़ास्टर मैनेजमेंट की एक रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया गया है कि कोरोना की तीसरी लहर अक्टूबर महीने में अपने चरम पर पहुंच सकती है।