हमारे सामने घोड़ी चढ़ने की तुम्हारी औक़ात नहीं, देवास में घोड़ी चढ़ने पर दलित युवक की पिटाई

दबंगों ने दलित युवक के साथ-साथ बारात में मौजूद लोगों पर भी पत्थरबाज़ी की और लाठी-डंडों से वार किया, जिसके बाद युवक बाइक से बारात ले जाने पर मजबूर हुआ

Updated: May 01, 2023, 07:48 PM IST

देवास। मध्य प्रदेश में दलितों के ख़िलाफ़ उत्पीड़न के मामले थमने के नाम हीं ले रहे हैं। देवास में एक दलित युवक को घोड़ी चढ़ने के लिए पिटाई की गई है। युवक के साथ-साथ बारात में मौजूद लोगों पर भी  पत्थरबाज़ी की गई और उन्हें लाठी डंडों से बेरहमी से पीटा गया। जिसके बाद दूल्हे को घोड़ी की जगह बाइक पर चढ़कर बारात ले जाने पर मजबूर होना पड़ा। 

यह मामला देवास के अगरोद गांव का बताया जा रहा है। यहां पर दीपक सोलंकी नाम का एक दलित युवक अपनी शादी के लिए घोड़ी पर सवार होकर बारात ले जा रहा था। यह बारात मंगलिया जाने वाली थी। लेकिन बीच में ही कुछ दबंगों ने दीपक सोलंकी और बारात को रोक लिया। 

दंबगों को एक दलित युवक का घोड़ी चढ़ना रास नहीं आया और उन्होंने दीपक पीटना शुरु कर दिया। वहीं दबंगों ने बारात में शामिल लोगों पर भी पत्थरबाज़ी करना शुरु कर दिया। इसके साथ ही दबंगों ने लाठी-डंडों के साथ भी बारातियों की पिटाई। जिस वजह से वह घायल हो गए। 

विवाद पर किसी तरह से विराम लगाने के लिए दूल्हा घोड़ी से उतरने के लिए मजबूर हो गया और बाइक पर चढ़कर वह अपनी बारात ले गया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मामले के सामने आते ही टोंकखुर्द थानाक्षेत्र की पुलिस ने दबंगों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कर लिया। पीड़ित दीपक ने अपनी शिकायत में अजय सेंधव, सुरेंद्र सेंधव, कान्हा सेंधव और विजय सेंधव के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कराया है। 

बीते कुछ दिनों में यह दूसरा मामला है जब दलित दूल्हे पर घोड़ी चढ़ने के लिए हमला किया गया हो। हाल ही में मंदसौर ज़िले में बीएसएफ जवान अर्जुन मेघवाल के घोड़ी चढ़ने पर दबंगों ने बारात पर पत्थरबाज़ी की थी।