दमोह में लाठी डंडों से पीट-पीटकर दलित युवक की हत्या, 6 आरोपी गिरफ्तार

आमघाट गांव का निवासी दलित युवक शाम को एक किराने की दुकान पर गया था। लौटते वक्त रास्ते में दो अन्य युवकों से उसका किसी बात को लेकर विवाद हो गया। उसके बाद आरोपियों ने उसे लाठी-डंडों से पीटा।

Updated: Feb 22, 2023, 07:40 AM IST

दमोह। मध्य प्रदेश के दलित-आदिवासियों के साथ अत्याचार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। खंडवा में आदिवासी युवक की पीटकर हत्या के बाद अब दमोह से ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक दलित युवक को दबंगों ने लाठी डंडों से पीट पीटकर मार डाल।y

दमोह एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आमघाट गांव में रहने वाला अमर अहिरवाल शाम के समय एक किराने की दुकान पर गया था। वहां से लौटते वक्त रास्ते में कमलेश चौधरी और राम प्रसाद चौधरी से इसका किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद आरोपियों ने मिलकर उसके साथ मारपीट कर दी। मारपीट के बाद घायल युवक करीब 200 मीटर दूर अपने घर तक पहुंचा और घर के सामने जाकर बेहोश होकर गिर गया। 

यह भी पढ़ें: खंडवा में रॉड से पीट-पीटकर आदिवासी युवक की हत्या, गुस्साए परिजनों ने आरोपियों के घर के सामने की अंत्येष्टि

परिवार के लोग उसे सिग्रामपुर स्वास्थ्य के लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने बड़ी अस्पताल जाने के लिए कहा। इसके बाद परिवार के लोग युवक को जबलपुर ले जा रहे थे, जहां रास्ते में कटंगी के पास उसकी मौत हो गई है। परिजनों की शिकायत पर उसी रात चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।