देवास: फॉरेस्ट गार्ड की संदिग्ध हालात में हत्या, सिर पर मिले गोली के निशान

देवास के उदयनगर थाने के पुंजापुरा फॉरेस्ट में तैनात फॉरेस्ट गार्ड मदनलाल वर्मा की गोली मारकर हत्या, पुलिस की 3 टीमें आरोपियों की तलाश में जुटीं

Updated: Feb 05, 2021, 07:45 AM IST

Photo Courtesy: lokmat
Photo Courtesy: lokmat

देवास। उदयनगर थाना क्षेत्र के रतनपुरा सबरेंज में पदस्थ फॉरेस्ट गार्ड मदनलाल वर्मा की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है। मदनलाल पुंजापुरा फॉरेस्ट एरिया में तैनात थे। 58 वर्षीय फॉरेस्ट गार्ड का शव पुंजापुरा वन क्षेत्र में मिला है। गुरुवार को गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनका शव शुक्रवार सुबह बरामद हुआ है। माना जा रहा है कि किसी शिकारी या लकड़ी माफिया ने गार्ड की गोली मारकर हत्या की है।

मदनलाल वर्मा की खून से लथपथ लाश पुंजापुरा वनपरिक्षेत्र के कक्ष क्रमांक 532 में छोटी तलाई के पास मिली है। वहां के फॉरेस्ट रेंजर से मिली जानकारी के अनुसार वन रक्षक गुरुवार दिन में करीब 11 बजे अपनी बीट का निरीक्षण करने गए थे। जब देर शाम तक वे नहीं लौटे तब फॉरेस्ट रेंजर औऱ पुलिस को सूचना दी गई। जंगल में सर्चिंग के दौरान गार्ड का शव मिला।

मदनलाल के माथे पर गोली लगने के निशान हैं। पहली नजर में गोली लगने से मौत का मामला माना जा रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गार्ड की ड्यूटी के दौरान मौत हुई है, इसलिए उन्हें शहीद का दर्जा दिलाए जाने की मांग की जा रही है। फॉरेस्ट गार्ड के परिवार को दस लाख का विशेष अनुदान और परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति की घोषणा वन विभाग ने की है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए तीन टीमों का गठन किया है।