डीके शिवकुमार का MP दौरा, राजसत्ता की देवी मां पीतांबरा के करेंगे दर्शन, महाकाल के दरबार में भी लगाएंगे हाजिरी

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार शनिवार को ग्वालियर पहुंचेगे। इसके बाद दतिया में मां पीतांबरा के करेंगे दर्शन। रविवार को उज्जैन में भस्मारती में शामिल होंगे।

Updated: Jun 10, 2023, 10:03 AM IST

दतिया/उज्जैन। कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के सूत्रधार माने जा रहे राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को मध्य प्रदेश आएंगे। शिवकुमार शनिवार को दतिया में राजसत्ता की देवी मां बगलामुखी की पीतांबरा पीठ में विशेष अनुष्ठान करेंगे। वहीं, रविवार को बाबा महाकाल के दरबार में हाजिरी लगाएंगे।

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद डीके शिवकुमार का एमपी दौरा बेहद खास माना जा रहा है। हालांकि, यह सीधे तौर पर सियासी दौरा नहीं है। तय कार्यक्रम के अनुसार डीके शिवकुमार शनिवार को दोपहर दो बजे बेंगलुरु से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से तीन बजे दतिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां मां पीतांबरा की पूजा करेंगे। 

दतिया से ग्वालियर होते हुए डीके शिवकुमार विशेष विमान से इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वे सड़क मार्ग से उज्जैन पहुंच कर रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन सुबह चार बजे महाकाल मंदिर में भस्मारती में शामिल होंगे। इसके बाद कालभैरव मंदिर में पूजा करेंगे। तत्पश्चात वे इंदौर से बेंगलुरु के लिए रवाना होंगे।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में मिली बंपर जीत से कांग्रेस खासी उत्साहित नजर आ रही है। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों की तैयारियां अभी से जोरों पर हैं। कांग्रेस अपने प्रमुख चेहरों को मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपेगी। ऐसे चुनावी माहौल में डीके शिवकुमार का मध्य प्रदेश दौरा काफी अहम माना जा रहा है।