विदिशा कुआं हादसे पर वन मंत्री विजय शाह का अजीबोगरीब बयान, कहा, दोषियों को मिलेगी फांसी की सजा

विदिशा कुआं हादसे में कुल 11 लोगों की कुएं में गिरने से मौत हो गई थी, जबकि बीस लोगों को कुएं से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया

Updated: Jul 18, 2021, 12:58 PM IST

विदिशा कुआं हादसे पर वन मंत्री विजय शाह का अजीबोगरीब बयान, कहा, दोषियों को मिलेगी फांसी की सजा
Photo Courtesy: HT

भोपाल। शिवराज सरकार के मंत्री विजय शाह को अपने ही राज्य में घटनाओं के बारे में जानकारी नहीं है। विजय शाह ने हाल ही में हुए विदिशा कुआं हादसे में दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की बात कही है। इतना ही नहीं वन मंत्री ने एक कदम आगे बढ़ते हुए यहां तक कह दिया कि मुख्यमंत्री ने आरोपियों को चिन्हित करने के निर्देश तक दे दिए हैं।

वन मंत्री विजय शाह ने यह बयान सतना में दिया। विजय शाह सतना जिले के प्रभारी मंत्री हैं। शनिवार को सतना में पत्रकार वार्ता के दौरान विदिशा कुआं हादसे और कमल नाथ से जुड़ा एक सवाल वन मंत्री से किया गया। वन मंत्री ने कहा कि हमें कमल नाथ से कोई मतलब नहीं है। सभी दोषियों को फांसी की सजा सुनाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने आरोपी चिन्हित करने के निर्देश भी दे दिए हैं। यह पूरा मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चला जाएगा।

यह भी पढ़ें : गंजबासौदा हादसा: कुएं से निकाले गए सभी 11 मृतकों के शव, जिस बच्चे को बचाने में हादसा हुआ उसकी भी मौत

वन मंत्री का बयान अजीब इसलिए है क्योंकि वन मंत्री से विदिशा में हुए कुआं हादसे से जुड़ा सवाल किया गया था लेकिन वन मंत्री ने संभवतः नेमावर हत्याकांड समझ कर बयान दे डाला। लेकिन जिस तरह से वन मंत्री ने विदिशा हादसे में दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की वकालत कर डाली, उससे सिर्फ यही निष्कर्ष निकलता है खुद मंत्री पद पर होने के बावजूद उन्हें राज्य में हुई घटनाओं की या तो मुकम्मल जानकारी नहीं है या फिर उन्हें राज्य में क्या घटित हो रहा है, यह जानने में ज़रा भी दिलचस्पी नहीं है।