रात में मिलने बुलाते हैं अफसर, प्रताड़ना से तंग आकर नर्स ने सीएम शिवराज से मांगी इच्छामृत्यु

अफसर कहते हैं- रात को आठ बजे के बाद आकर मिल लो, तुम्हारी पूरी सैलरी दिलवा देंगे। महिला नर्स ने शिवराज से मांगी इच्छामृत्यु।

Updated: Apr 06, 2023, 10:03 AM IST

ग्‍वालियर। मध्य प्रदेह के ग्वालियर अंचल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में पदस्थ एक नर्स ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर अपनी बेटी के साथ इच्छा मृत्यु के लिए अनुमति की मांग की है। नर्स का आरोप है कि गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के डीन और जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक की प्रताड़ना से तंग आकर वह ऐसा कदम उठाना चाहती है।

पीड़ित नर्स ने मुख्यमंत्री से 15 दिन के अंदर इच्छा मृत्यु की अनुमति देने या उक्त अधिकारियों को हटाने की मांग की है। मूलतः इंदौर की रहने वाली पूनम सरनकर वर्तमान में ग्वालियर स्थित जयारोग्य चिकित्सालय में बतौर नर्सिंग ऑफिसर पदस्थ हैं। पूनम ने 5 अप्रैल को मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है, जिसमें उसने अपनी बेटी के साथ इच्छा मृत्यु के लिए अनुमति दिए जाने की मांग की है। पूनम का आरोप है कि उसे छ: माह से वेतन नहीं मिला है। ऐसे में परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो गया है।

यह भी पढ़ें: ज्वाइनिंग से पहले ही कौशलेंद्र विक्रम सिंह का हुआ ट्रांसफर, अब आशीष सिंह होंगे भोपाल कलेक्टर

पूनम ग्वालियर में बेटी व माता पिता के साथ किराए के मकान में रहती है, जबकि उनका पति इंदौर में छोटा मोटा व्यवसाय कर अपना गुजारा करते हैं। पूनम का आरोप है कि जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक डॉ आरकेएस धाकड़ मेरी सैलरी नहीं निकाल रहे हैं और गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ अक्षय निगम ने उनके साथ अभद्रता की है।

पूनम कहती हैं कि डीन ने एक युवक को भेजकर उन्हें मैसेज भेजा था कि रात को आठ बजे के बाद आकर मिल लो, आपकी पूरी सैलरी दिलवा देंगे। इतना ही नहीं जब पीड़ित नर्स ने दोनों अधिकारियों की शिकायत की तो उसे लगातार नोटिस दिए जा रहे हैं। उस पर मानहानि का मुकदमा करने की धमकी दी जा रही है। साथ ही उसकी शिकायत पुलिस से की है, जिसको लेकर वो अब थाने के चक्कर लगा रही है।