मध्य प्रदेश में किसानों की आय नहीं, हाय दोगुनी हो गई है, सीएम शिवराज पर बरसे कमलनाथ

शिवराज सरकार ने किसानों की कर्ज माफी बंद कर दी, किसानों को एमएससी पर मिलने वाला बोनस बंद कर दिया, 34 लाख किसानों को डिफाल्टर बना दिया: पूर्व सीएम कमलनाथ

Updated: Apr 25, 2023, 12:46 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को रीवा में पीएम मोदी के सामने दावा किया कि प्रदेश में किसानों की आय दोगुनी हो गई है। शिवराज सरकार अब इस झूठे दावे को लेकर चौतरफा घिर गई है। पूर्व सीएम ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि किसानों की आय नहीं, हाय दुगनी हुई है।

कमलनाथ ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा, " शिवराज जी जनता आप को पहले से ही झूठ की मशीन कहती है, लेकिन अब तो आपने प्रधानमंत्री को भी अपने झूठ में शामिल कर लिया। आपने कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों की आय दोगुनी हो गई है। मैं आपको बताता हूं कि मध्य प्रदेश में किसानों की आय नहीं, हाय दोगुनी हो गई है। और किसानों की यह हाय आपको ऐसी लगेगी कि सत्ता आपको बाय कहने वाली है।"

कमलनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा, "शिवराज सरकार ने किसानों की कर्ज माफी बंद कर दी। किसानों को एमएससी पर मिलने वाला बोनस बंद कर दिया। 34 लाख किसानों को डिफाल्टर बना दिया। किसानों की बिजली महंगी कर दी। किसानों को ओलावृष्टि का मुआवजा नहीं दिया। मध्य प्रदेश के किसानों की आमदनी पहले की तुलना में काफी कम हो गई है। किसानों में हाहाकार मचा हुआ है।"

पीसीसी चीफ ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, "मैं आपसे कह रहा हूं कि झूठ बोलना बंद कर दीजिए। किसानों की आय दुगनी नहीं हुई है, किसानों की हाय दुगनी हुई है। किसानों की हाय लेकर कोई सत्ता में नहीं बना रह सकता। इसलिए किसान और मध्य प्रदेश की जनता अब आपको बाय कहने वाली है।" इससे पहले सोमवार को कमलनाथ ने सीएम चौहान से पूछा था कि वह कौन सी रिपोर्ट और कौन सा अध्ययन है जिसके आधार पर आपने किसानों की आमदनी दोगुनी से अधिक होने का दावा किया है।