MP News: सागर में निर्माणाधीन मकान की छत गिरी, छह मजदूर घायल, एक लापता

सागर में मोतीनगर थाना क्षेत्र के वेदांती मंदिर के पास निर्माणाधीन मकान की छत ढलाई के दौरान अचानक छत गिर गई।

Publish: Mar 24, 2024, 11:47 AM IST

सागर। सागर में मोतीनगर थाना क्षेत्र के वेदांती मंदिर के पास निर्माणाधीन मकान की छत ढलाई के दौरान अचानक छत गिर गई। जिससे वहां काम कर कर रहे छः मजदूर मलबे के नीचे दब गए, जिन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। वहीं एक मजदूर अभी भी लापता है, जिसे निकालने के लिए देर रात तक रेस्क्यू आपरेशन जारी रहा। 

बताया जा रहा है कि वेदांती मंदिर के पास कृष्ण कुमार मिश्रा केरबना वालों के निर्माणाधीन मकान की प्रथम तल की छत ढलाई का कार्य हो रहा थी। यह मामला शाम करीब सात बजे मकान के पहले माले की छत का की ढलाई का काम लगा हुआ था। वहां करीब दो दर्जन मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक छत धराशायी हो गई। ऊपरी हिस्से के मजदूर तो बच गए, लेकिन जो छत के नीचे थे वह दब गए। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। 

जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस और नगर निगम की फायर लारी मौके पर पहुंची। कंक्रीट के मलबे को हाथ से हटाने में पुलिस और दमकल कर्मी नाकाम साबित हुए। जेसीबी मशीन को बुलाया गया, जिसके बाद मकान के मलबे को हटाने का काम शुरू हुआ। मौके पर एसडीएम विजय डेहरिया सहित पुलिस और निगम के अधिकारी पहुंच गए।

इस हादसे में मजदूर रोहन, अमित अहिरवार, गुलगुल अहिरवार, टीका अहिरवार और अभिषेक को चोंटें आई हैं, जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकालकर इलाज के लिए एंबुलेंस से मेडिकल कालेज की अस्पताल भेजा गया। जहां उनका इलाज जारी है। वहीं मजदूरों से पूछताछ की गई, जिसके बाद उन्होंने एक व्यक्ति कम बताया। मजदूरों ने बताया कि उनके साथ काम कर रहा नवलपुर भोहारा केसली निवासी लाखन आदिवासी कम है, जो सेंटिंग के नीचे ही दबा था। जिसके निकालने का प्रयास देर रात तक जारी रहा।