इंदौर की चोइथराम मंडी में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक

चोइथराम सब्जी मंडी शहर के राजेन्द्र नगर इलाके में है। 

Updated: Jun 17, 2023, 07:32 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के चोइथराम मंडी में बुधवार को भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। जिसमें लाखों रुपए कीमत की फल-सब्जियों से भरे हजारों कैरेट जलकर खाक हो गए। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। इसमें अभी तक किसी तरह की जन हानि की सूचना नहीं मिली है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आग लगने की घटना दोपहर डेढ़ बजे की है। सबसे पहले यह आग राहुल फ्रूट कंपनी नामक दुकान में लगी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि उसने पास ही अन्य दुकान  को भी अपनी चपेट में ले लिया। चोइथराम सब्जी मंडी शहर के राजेन्द्र नगर इलाके में है।

इन दुकानों में रखे फल, कार्टून आदि सारा सामान जल गया। वहीं, फल खाली कर रही आयशर भी इस आग की चपेट में आ गई। यहां काम कर रहे लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि, यह अभी भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आज किन कारणों से लगी।
  
बताया जा रहा है कि इस आग की दूर्घटना में छोटे व्यापारियों का ज्यादा नुकसान हुआ है। बता दें कि प्रदेश में ये आग की दूसरी बड़ी घटना है, बीते सोमवार को राजधानी भोपाल में स्थित सतपुड़ा भवन में भीषण आग लग गई, जिसमें लगभग 12 हजार से अधिक सरकारी दस्तावेज जलकर खाक हो गए थे।