इंदौर: पूर्व BJP MLA के रिश्तेदार की गुंडागर्दी, कचरा उठाने आए सफाईकर्मियों पर तानी रिवॉल्वर

निगमकर्मियों ने पटेल की पत्नी से सूखा-गीला कचरा अलग करने की बात कही थी। इस पर पटेल भड़क गए और सफाईकर्मियों पर रिवॉल्वर तान दी।

Updated: Apr 18, 2023, 09:44 AM IST

इंदौर। देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में बीजेपी नेता के रिश्तेदार द्वारा सफाईकर्मियों के साथ गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। यहां देपालपुर से पूर्व बीजेपी विधायक मनोज पटेल के रिश्तेदार और पेट्रोल पंप संचालक महेश पटेल ने कचरा गाड़ी के कर्मचारियों पर रिवॉल्वर तान दी। इतना ही नहीं वह उसे मारने भी दौड़ा। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

घटना इंदौर के स्कीम नंबर 103 के मंगल विहार कॉलोनी की है। यहां देपालपुर से पूर्व बीजेपी विधायक मनोज पटेल के रिश्तेदार और पेट्रोल पंप संचालक महेश पटेल के घर कचरा कलेक्शन गाड़ी पहुंची थी। नगर निगम के कर्मचारी का महेश पटेल की पत्नी से गीला-सूखा कचरा अलग-अलग करने की बात को लेकर विवाद हो गया। इस बीच महेश पटेल वहां रिवाल्वर लेकर पहुंच गया। उसने नगर निगम कर्मचारियों से अपशब्द कहे और रिवॉल्वर तान दी। उसके बाद नगर निगम कर्मचारियों को मौके से भागना पड़ा।

घटना का वीडियो सामने आने के बावजूद न पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई की, न नगर निगम ने शिकायत करना जरूरी समझा। चूंकि, रिवॉल्वर दिखाने वाला पूर्व विधायक का रिश्तेदार है, इसी के चलते मामले में कोई शिकायत नहीं हुई। हालांकि, पुलिस का कहना है कि वीडियो संज्ञान में आया है। उसमें तस्दीक करा रहे हैं कि क्या घटनाक्रम हुआ था। हम प्रयास कर रहे हैं कि फरियादी से संपर्क साधकर वास्तविक घटनाक्रम समझ सकें। वीडियो में ऑडियो नहीं है, इसलिए अभी कुछ कह पाना मुश्किल है।

कांग्रेस ने मामला सामने आने के बाद प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'भाजपा नेताओं का जंगलराज देखिए : इंदौर में बीजेपी के पूर्व विधायक के रिश्तेदार ने इंदौर नगर निगम के कर्मचारी पर पिस्तौल तानी और उसे जान से मारने की कोशिश की। शिवराज जी, ये जंगलराज नहीं तो क्या है।'

घटना को लेकर मेयर पुष्यमित्र भार्गव का कहना है कि मेरे संज्ञान में मामला आया है कि कचरे के सेग्रीगेशन को लेकर कहा सुनी हुई थी। इसके बाद ज्ञापन के माध्यम से शिकायत मिली है। इन्हीं सफाईकर्मियों के दम पर इंदौर सफाई में नंबर वन है। यदि किसी भी कारण से उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ है तो उनकी शिकायत पर उचित कार्रवाई करेंगे। सफाई मित्रों का मनोबल हम कभी भी कम नहीं होने देंगे। किसी का रिश्तेदार होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।