इंदौर: रिटायर्ड DSP के बंगले में चल रहा था ऑनलाइन सट्टा, पांच सट्टेबाज रंगे हाथ गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच को सट्टेबाजों के पास से 21 मोबाइल, 2 लैपटॉप, रजिस्टर और करोड़ों रुपए का हिसाब किताब मिला है।

Updated: Sep 28, 2023, 08:34 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर से ऑनलाइन सट्टा के एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। यहाँ रिटायर्ड DSP के बंगले में अवैध सट्टा का कारोबार फल-फुल रहा था। इंदौर क्राइम ब्रांच व लसुड़िया थाना ने मंगलवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए यहाँ छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने 5 सट्टेबाजों को रंगे हाथों पकड़ लिया। क्राइम ब्रांच को सट्टेबाजों के पास से 21 मोबाइल, 2 लैपटॉप, रजिस्टर और करोड़ों रुपए का हिसाब-किताब मिला है।

दरअसल, क्राइम ब्रांच टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि लसुड़िया क्षेत्र के काउंटी पार्क कॉलोनी में क्रिकेट मैच का सट्टा संचालित किया जा रहा है। सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए टीम का गठन किया। मंगलवार रात लसुड़िया पुलिस के साथ मिलकर उस घर में दबिश दी गई, जहां 5 लोग मौजूद थे। वे लैपटॉप और मोबाइल फोन के माध्यम से बांग्लादेश vs न्यूजीलैंड मैच का सट्टा संचालित कर रहे थे। 

क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल के मुताबिक सट्टा का यह खेल महालक्ष्मी नगर स्थित पाश कालोनी काउंटी पार्क स्थित बंगले में चल रहा था। पुलिस ने देर रात छापा मारकर आरोपी संतोष रमेश गवाड़े, राजेश ब्रह्मलाल वर्मा, गणेश संजय बागुल, अमन नीरज पाल और अक्षय दिलीप दुबे को गिरफ्तार किया। पुलिस को आरोपियों के पास से 21 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, रजिस्टर और करोड़ों रुपए का हिसाब किताब मिला है।

डीसीपी के मुताबिक आरोपित बांग्लादेश विरुद्ध न्यूजीलैंड टीम पर आनलाइन सट्टा लगा रहे थे। जिस मकान से आरोपितों को पकड़ा वह रिटायर्ड डीएसपी शिवसिंह यादव का है। आरोपी खुले रूप से तीसरी मंजिल पर बैठे थे। आरोपियों ने यह मकान किराए पर लिया था या शिवसिंह यादव भी सट्टा गैंग में शामिल हैं यह फ़िलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है। क्राइम ब्रांच ने यह केस लसूड़िया पुलिस को सौंपा है।