जान जोखिम में डालकर रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदने उमड़ी भीड़, सुबह 4 बजे लाइन में लगे फिर भी नहीं मिली दवा, पुलिस ने खदेड़ा

इंदौर में रेमेडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत जारी, बाजार में दवा खरीदने आए लोगों को पुलिस ने जबरन भेजा घर, कहा सप्लाई होने पर शनिवार को मिल सकती है दवा

Updated: Apr 09, 2021, 10:40 AM IST

Photo Courtesy: Naidunia
Photo Courtesy: Naidunia

इंदौर। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते सीरियस मरीज़ों की तादाद को देखते हुए दवाओं की कमी होती जा रही है। खासकर कोरोना की रोकथाम में काम आनेवाली दवा रेमेडेसिविर की किल्लत लगभग 5 दिनों से बताई जा रही है। मगर तमाम रुदन के बाजजूद सरकार असंवेदनशील बनी हुई है।   शुक्रवार को भी इंदौर में रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए लोगों को परेशान होना पड़ा। लोग सुबह चार बजे से ही इंजेक्शन के लिए दवा दुकानों के सामने लाइन लगाकर खड़े रहे। घंटों लाइन में लगने के बावजूद जब दवा नहीं मिली तो लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा किया। और बाद में पुलिस की लाठियां खाकर लौट गए।

दरअसल रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदने आए लोगों को करीब 5-6 घंटे बाद पता चला कि अभी इंजेक्शन नहीं आए हैं। जिसके बाद लोगों ने वहां पर हंगामा कर दिया। गुस्साए लोगों ने सड़क का घेराव कर नारेबाज की। इस दौरान पुलिस से भी धक्का मुक्की हुई। विरोध प्रदर्शन होते देख पुलिस प्रशासन ने मोर्चा सम्हाला और अनाउसमेंट करवाया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन शनिवार को ही मिलेगा। प्रशासन ने लोगों से घर लौट जाने की अपील की।

और पढ़ें :इंदौर: कांग्रेस MLA ने कलेक्टर को दिया ब्लैंक चेक, गरीबों के लिए 5000 रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग की

जिला प्रशासन की ओऱ से तहसीलदार ने बाजार में अनाउसमेंट किया और कहा कि शुक्रवार को इंजेक्शन नहीं मिल पाएगा। सप्लाई होने पर शनिवार को इंजेक्शन मिल सकेगा, इसलिए आप सभी लोग अपने-अपने घर चले जाएं। लेकिन इसके बाद भी लोगों को उम्मीद है कि शायद दवा मिल जाए इसलिए वे दुकानों के सामने डटे हुए हैं।

दरअसल कोरोना के सीरियस पेशेंट्स के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन सबसे जरूरी दवाओं में से एक है। एक साथ बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के कारण दवा की किल्लत हो गई है। इस इंजेक्शन की कालाबाजारी की खबरें भी सामने आई है। मरीजों के परिजन रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदने के लिए इंदौर के दवा बाजार में लाइन लगा कर बैठ गए। इंदौर में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 6563 है, बीते 24 घंटो में 898 मरीज मिले हैं।