लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष पर IT का वार, मध्य प्रदेश कांग्रेस के कई नेताओं को जांच एजेंसी ने भेजा समन

भिंड-दतिया लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे देवाशीष जरारिया ने कहा कि भाजपा चुनाव के वक्त हमें प्रताड़ित करने की कोशिश में है, मैं आईटी अधिकारियों के विरुद्ध एट्रोसिटी एक्ट के तहत मुकदमा करूंगा।

Updated: Feb 11, 2024, 07:56 PM IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय जांच एजेंसियों ने अब मध्य प्रदेश में सक्रियता बढ़ा दी है। आईटी ने मध्य प्रदेश कांग्रेस के कई नेताओं को समन भेजा है। भिंड दतिया लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे देवाशीष जरारिया, झाबुआ से कांग्रेस विधायक डॉ विक्रांत भूरिया समेत कई लोगों को यह नोटिस भेजा गया है।

देवाशीष जरारिया को 13 फरवरी को शाम तीन बजे दिल्ली में आईटी दफ्तर आने को कहा गया है। जरारिया ने इसे लेकर बयान जारी कर केंद्र सरकार पर परेशान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में मैं कांग्रेस का संभावित प्रत्याशी हूं इसलिए भाजपा सरकार हमें ईडी और आईटी का डर दिखा रही है। लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। हम दिल्ली जाएंगे और पूछताछ के बाद आईटी अधिकारियों विरुद्ध एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई भी करेंगे।

जरारिया ने हम समवेत से बातचीत के दौरान कहा कि हमारे पास कुछ भी छिपाने के लिए नहीं है। बस चुनाव से पहले हमें परेशान करने की नियत से केंद्र के इशारे पर यह नोटिस भेजा गया है। मैं अपना बैंक अकाउंट और सारा डिटेल्स लेकर जाऊंगा। वे देख लें कितना ट्रांजैक्शन हुआ है। हम गरीब घर से आते हैं और कांग्रेस पार्टी हमें आगे बढ़ा रही है तो भाजपा को ये नागवार गुजर रहा है। हम मुकदमा और चुनाव दोनों मजबूती से लड़ेंगे और भाजपा के मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे।

वहीं, मामले पर युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व झाबुआ विधायक डॉ विक्रांत भूरिया ने हम समवेत से कहा कि भाजपा के इन हथकंडों से हम डरने वाले नहीं हैं। केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई, आईटी जिसे भेजना है भेजे कांग्रेस पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। देश और प्रदेश की जनता इनकी तानाशाही देख रही है और आने वाले चुनाव में इन्हें माकूल जवाब भी मिलेगा। भूरिया ने कहा कि वे समन को लेकर विधि विशेषज्ञों से राय ले रहे हैं।