जबलपुरः नर्मदा नदी में मछली पकड़ने गए चार लोग तेज बहाव में फंसे, रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

होमगार्ड और एनडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू में जुटी रही। बहाव तेज ऊर से रात होने की वजह से फंसे हुए लोगों के रेस्क्यू में काफी परेशानी आई। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

Updated: Jul 10, 2023, 09:58 AM IST

जबलपुर। बारिश के चलते देश के कई राज्यों में बुरा हाल है। रविवार को जबलपुर में नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी में 7 लोग अलग-अलग जगहों पर फंस गए थे। जिसके बाद उनका रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। होमगार्ड और एनडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू में जुटी रही। बहाव तेज ऊर से रात होने की वजह से फंसे हुए लोगों के रेस्क्यू में काफी परेशानी आई। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

पहला मामला जबलपुर के गोपालपुर गांव के पास का है। यहां अचानक नर्मदा का जलस्तर बढ़ने की वजह से 4 लोग टापू पर फंस गए थे। ये सभी मछुआरे थे और मछली पकड़ने गए थे। वहीं धुआंधार के पास 3 पर्यटक फंस गए थे।मामले की जानकारी लगते ही मौके पर कलेक्टर और एसपी पहुंचे। इसके बाद एनडीआरएफ और होमगार्ड की टीम को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया।

रविवार शाम को जबलपुर के थाना भेड़ाघाट के गोपालपुर क्षेत्र में 4 लोग मछली पकड़ने के लिए गए थे। अचानक से जलस्तर बढ़ने की वजह से वह फंस गए वहां, जिसके बाद उनके रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ और होमगार्ड की टीम पहुंची। रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच बोट भी पलट गई थी। जलस्तर इतनी तेजी से बढ़ रहा था, कि टापू पर फंसे लोगों तक भी पानी पहुंचने लगा था, जिसकी वजह से रेस्क्यू कर पाना काफी मुश्किल हो रहा था। रात का समय था, ऐसे में हेलीकॉप्टर की मदद लेने की बात भी की जा रही थी। लेकिन जब जल स्तर कम हुआ तो रेस्क्यू ऑपरेशन सफल हुआ और सुबह तक सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

दूसरा मामला धुआंधार वॉटरफॉल का है। धुआंधार के वॉटरफॉल में कुछ लोग घूमने आए थे, उनको अंदाजा नहीं था और अचानक जलस्तर बढ़ गया। जिसकी वजह से वे फंस गए। इसके बाद तीनों का रेस्क्यू करना पड़ा।