सिंधिया ने कथित तौर पर भरे मंच पर छीना वीडी शर्मा से माइक, वीडियो वायरल

माधव नेशनल पार्क में शुक्रवार को तीन बाघ छोड़े गए, इसी दौरान जब वीडी शर्मा को उद्बोधन देने के लिए बुलाया गया तभी केंद्रीय मंत्री ने पोडियम पर जा कर वीडी शर्मा को वापस लौटा दिया

Updated: Mar 11, 2023, 03:27 PM IST

भोपाल। शुक्रवार का दिन मध्य प्रदेश बीजेपी की आंतरिक राजनीति के चलते काफ़ी चर्चा में रहा। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के चलते बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को सार्वजनिक तौर पर फजीहत का सामना करना पड़ा। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुले मंच से वीडी शर्मा से माइक छीन लिया और खुद ही कार्यक्रम को संबोधित करने लगे। 

घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में दिख रहा है कि मंच संचालिका के ऐलान पर वीडी शर्मा पोडियम पर संबोधन के लिए जा रहे हैं। हालांकि इसी दौरान मंच पर मौजूद ज्योतिरादित्य सिंधिया अचानक उठते हैं और वीडी शर्मा के पास जा कर उन्हें वापस अपनी जगह ग्रहण करने के लिए कहते हैं। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया खुद कार्यक्रम को संबोधित करते दिखाई देते हैं। 

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित बीजेपी के कई नेता मौजूद रहते हैं लेकिन सिंधिया के इस रुख पर वे कोई प्रतिक्रिया नहीं दे पाते। वायरल वीडियो पर पीसीसी चीफ कमल नाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने कहा, बीजेपी का घमासान मंच पर आ गया है। प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा से भरे मंच पर सिंधिया ने माइक छीन लिया। शिवराज जी हाथ मलते रह गए।जिन्हें कल तक विभीषण कहते थे अब वे नाभि पर बाण चलवा रहे हैं। जाती हुई सत्ता की आख़िरी रेवड़ियाँ पाने का संघर्ष जारी है।

 

हालांकि सोशल मीडिया पर एक धड़ा इसे वीडी शर्मा को दिया सम्मान भी बता रहा है। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि चूंकि अध्यक्ष का भाषण अंत में होता है, इसलिए केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने वीडी शर्मा को भाषण देने से रोक दिया।

शुक्रवार को ही पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की जयंती पर ग्वालियर के एमएलबी कॉलेज में राष्ट्रीय मैराथन का आयोजन कराया गया। इस दौरान शिवराज सरकार में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मंच पर पहुंच कर सिंधिया की चरण वंदना शुरू कर दी।

ऊर्जा मंत्री सीधा सिंधिया के चरणों में लोट गए और उनकी चरण वंदना करने लगे। इस दौरान सिंधिया के साथ मंच पर मौजूद बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी भी यह सब देखकर हैरान रह गईं। हालांकि सिंधिया ने ऊर्जा मंत्री तो तुरंत उठाया और उन्हें अपने गले लगा लिया।