पीड़ित आदिवासी परिवारों से मिलने पर कमल नाथ ने दिया लड़ाई लड़ने का आश्वासन, सरकार से की एक करोड़ के मुआवजे की मांग

कमल नाथ ने पहले महू पहुंच कर मृतक युवक के परिजनों से मुलाकात की इसके बाद वे महेश्वर के लिए रवाना हो गए

Updated: Mar 18, 2023, 12:30 PM IST

भोपाल। महू मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने पीड़ित आदिवासी परिवारों से मुलाकात कर ली है। कांग्रेस नेता ने पहले महू पहुंच कर मृतक युवक के परिजनों से मुलाकात की और उनको सांत्वना दी। कांग्रेस नेता ने पीड़ित परिजनों को उनकी लड़ाई लड़ने का आश्वासन भी दिया। इसके बाद कमल नाथ ने महेश्वर पहुंच कर मृतक युवती के परिजनों से मुलाकात की और युवती के माता पिता कांग्रेस नेता से अपनी पीड़ा साझा करने लगे। 

पीड़ित परिजनों से मिलकर कमल नाथ ने उन्हें लड़ाई लड़ने का आश्वासन तो दिया ही साथ ही कांग्रेस नेता ने पीड़ित परिजनों को इससे भी अवगत कराया कि कांग्रेस पार्टी ने उनकी पीड़ा को विधानसभा में उठाया था। पीड़ित परिजनों से मिलने के बाद कमल नाथ ने शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला और उन्होंने पीड़िता परिजनों को एक एक करोड़ रुपए की मुआवज़े की मांग भी की। 

कमल नाथ ने कहा कि वे खुद आदिवासी क्षेत्र से आते हैं और बीजेपी वहां और पूरे प्रदेश में आदिवासियों के साथ अत्याचार कर रही है। इस मामले में अभी पीड़ित परिवारों को कुछ लाख रुपए देने की बात सामने आ रही है। शिवराज सरकार कुछ लाख रुपए से मृतकों की जान की कीमत लगा रही है। 

महू में मृतक आदिवासी युवक के परिजनों ने कमल नाथ से कहा कि प्रशासन उनके ऊपर लगातार दबाव बना रहा है। जिस पर पीसीसी चीफ ने कहा कि खुद कांग्रेस पार्टी प्रदेश भर में पीड़ितों की लड़ाई लड़ेगी। वहीं आदिवासी नेताओं ने कमल नाथ को बताया कि स्थानीय प्रशासन ने पीड़ित परिजनों पर नज़र बनाए रखी है। पीड़ित परिजनों से मिलने आने वाले लोगों को भयभीत करने का प्रयास किया जा रहा है।  

शनिवार सुबह ही कमल नाथ ने यह ऐलान किया था कि वह आज खुद महू जा कर पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगे। कमल नाथ ने पीड़ित परिवारों को अपने परिवार का ही हिस्सा बताया था। जिसके बाद पीसीसी चीफ पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंच गए। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस विधायक विजयलक्ष्मी साधो, बाला बच्चन, शोभा ओझा समेत अन्य नेता मौजूद रहे।