भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में लगी आग, चिल्ड्रेन वॉर्ड में फंसे अनेक बच्चे

कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रेन वॉर्ड में रात नौ बजे के क़रीब आग लगी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री समेत प्रशासन जुटा बचाव के कार्य में

Updated: Nov 09, 2021, 09:12 AM IST

भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में लगी आग, चिल्ड्रेन वॉर्ड में फंसे अनेक बच्चे
Photo Courtesy: thequint.com

भोपाल। भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में आग से कई बच्चों के झुलसने की खबर है। जानकारी के मुताबिक सोमवार रात करीब 9 बजे कमला नेहरू अस्पताल में आग लग गई। पीडियाट्रिक विभाग में लगी इस आग में अनेक बच्चों के झुलसने की आशंका है। राहत और बचाव का कार्य चल रहा है लेकिन जिनके बच्चे अस्पताल में फंसे हैं, उनकी जान हलक को है।

हादसे का जायजा लेने के लिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और डीआईजी इरशाद वली मौके पर पहुंचे हैं। राहत के काम में तेज़ी लाने की कोशिश की जा रही है ताकि बच्चों को बचाया जा सके। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने भी हादसे की रिपोर्ट मांगी है। भोपाल कमिश्नर ने ट्वीट किया है कि राहत का काम जारी है।

हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने भी चिंता जतायी है। उन्होंने लिखा है कि सरकार बचाव के साथ ही जख्मी हुे बच्चों के उचित इलाज की अन्य असपतालों में तत्काल व्यवस्था करे।

बताया जा रहा है कि अनेक बच्चे आग में फंसे हुए हैं। घटना के बाद से अस्पताल में अफरातफरी का माहौल है और परिजन अपने बच्चों को बचाने के लिए परेशान हैं। लेकिन बचाव राहत की टीम के आधिकारिक घोषणा का इंतजार है।