MP बीजेपी में भगदड़ से हाईकमान चिंतित, देर रात दीपक जोशी को मनाने पहुंचे मुरलीधर राव

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी उन्हें मनाने की कोशिश कर चुके है। वहीं जोशी ने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर दिया है।

Updated: May 05, 2023, 11:52 AM IST

भोपाल। चुनावी साल में मध्य प्रदेश बीजेपी में भगदड़ की स्थिति है। एक के बाद एक बड़े नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस ने शामिल हो रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी ने भी कांग्रेस के शामिल होने का ऐलान कर दिया है। उधर उन्हें मनाने की कोशिशें तेज हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक देर रात प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव उन्हें मनाने गए थे।

बताया जा रहा है कि प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव हाईकमान के निर्देश पर आनन-फानन में दिल्ली से इंदौर आए। देर रात जोशी उनसे मिलने भाजपा कार्यालय पहुंचे और आधे घंटे तक दोनों के बीच चर्चा हुई। जोशी ने उन्हें पार्टी मेें हो रही उपेक्षा से जुड़ी बातें खुलकर बताई। राव ने उन्हें कहा कि आप पार्टी के पुराने नेता हैै। फिर नाराजगी नहीं होना चाहिए। इस तरह कांग्रेस में जाने की बात होगी तो गलत संदेश जाएगा। राव ने उन्हें राज्यसभा सीट का भी ऑफर दिया।

यह भी पढ़ें: शिमला नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की धमाकेदार जीत, दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सकी बीजेपी

इससे पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी उन्हें मनाने की लाख कोशिश कर चुके हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि वे अपने फैसले पर कायम हैं। दीपक जोशी के अनुसार, 'बीजेपी की ओर से ही राज्यसभा भेजने का वादा भी किया गया साथ ही तत्काल कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने की भी बात कही गई, लेकिन इन पदों का कोई फायदा नहीं, मैंने साफ इंकार कर दिया। मेरे पिता का अपमान हुआ है, मुझे अपने पिता के अपमान का बदला लेना है।'

जोशी ने मीडिया से कहा कि, 'मैं डेढ़ साल पहले ही कांग्रेस में शामिल हो रहा था, लेकिन वरिष्ठ बीजेपी नेता रघुनंदन शर्मा ने मुझे सौगंध देकर रोक दिया था। मैं उनसे मिलने उनके निवास गया था, वे मेरे पिता तूल्य हैं। मैंने उनके घर में प्रवेश करते ही कह दिया अब मुझे आप सौगंध मत देना। पिता का अपमान हुआ है इसलिए अब नहीं रुकूंगा। मैने पीसीसी चीफ कमलनाथ के समक्ष प्रस्ताव रखा है कि मुझे सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ टिकट देकर लड़ाइए। मेरे पिता का अपमान हुआ है, जिसका मुझे बदला लेना है। मंजूरी मिल जाए तो मैं अभी से चुनावी तैयारियों में जुट जाउंगा।'

बता दें कि पूर्व मंत्री दीपक जोशी का परिवार लंबे वक्त तक सियासत से जुड़ा रहा है, जहां उनके पिता प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी मध्य प्रदेश की सियासत का बड़ा नाम रहे हैं, तो वहीं दीपक जोशी भी विधायक और पूर्व मंत्री रहे हैं। मालवा की सियासत में दीपक जोशी और उनके परिवार का अच्छा खासा दबदबा माना जाता है। जोशी परिवार का बागली विधानसभा क्षेत्र में वर्चस्व रहा है। 60 के दशक सेे कैलाश जोशी इस विधानसभा क्षेत्र कई सालों तक प्रतिनिधित्व करते रहे। उनके निधन के बाद दीपक जोशी यहीं से चुनकर विधायक बने। माना जा रहा है कि शनिवार को वे कांग्रेस में शामिल होंगे।