मध्य प्रदेश बीजेपी में भगदड़ जारी, सिंधिया समर्थक राकेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा

सिंधिया समर्थक राकेश गुप्ता शिवपुरी में कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। सिंधिया के साथ वर्ष 2020 में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने का निर्णय लिया था, लेकिन अब उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Updated: Jun 25, 2023, 05:20 PM IST

शिवपुरी। विधानसभा चुनाव के पहले मध्य प्रदेश बीजेपी में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के एक के बाद एक बड़े नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। अब शिवपुरी के एक सिंधियानिष्ठ भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता ने भाजपा से नाता तोड़ लिया है।

भाजपा से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक रहे राकेश गुप्ता का कहना है कि वह भाजपा में जाने के बाद अपने आपको ठगा महसूस कर रहे थे। भाजपा में उनका कोई सम्मान नहीं था। माना जा रहा है कि सिंधिया समर्थक राकेश गुप्ता इस हफ्ते कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त नरेंद्र सिंह तोमर ने छोड़ी पार्टी

भाजपा से इस्तीफा देने वाले सिंधिया समर्थक राकेश गुप्ता शिवपुरी में कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। सिंधिया के साथ वर्ष 2020 में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने का निर्णय लिया था, लेकिन अब उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। राकेश गुप्ता का कहना है कि सिंधिया के साथ में वह भाजपा में तो गए लेकिन वहां पर उन्हें कोई सम्मान नहीं मिला। सिंधिया के साथ गए कुछ चुनिंदा विधायक और मंत्रियों को ही लाभ मिला, जबकि दूसरे सिंधिया समर्थक नेता जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए थे, उन्हें भाजपा में कुछ नहीं मिला और सम्मान को ठेस पहुंची।

राकेश गुप्ता का कहना है कि आने वाले दिनों में और भी कई सिंधियानिष्ठ भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आएंगे। शिवपुरी के राकेश गुप्ता का परिवार पुराना कांग्रेसी परिवार रहा है, उनके पिता स्वर्गीय सांवलदास गुप्ता शिवपुरी नगर पालिका के तीन बार अध्यक्ष रहे हैं और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में 30 हजार वैश्य वोटरों को देखते हुए कांग्रेस उन्हें उम्मीदवार बना सकती है।

शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ और वर्तमान में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया कई सालों से इस विधानसभा सीट पर जीतते हुए आ रही हैं। ऐसे में राकेश गुप्ता के कांग्रेस में शामिल होने के बाद शिवपुरी सीट पर भाजपा को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।