मध्य प्रदेश NSUI के नवनियुक्त जिलाध्यक्षों की सूची होल्ड, कई जिलों में विरोध के बाद फैसला

मध्य प्रदेश NSUI के प्रभारी नितीश गौर ने शनिवार को आदेश जारी कर पूर्व में हुई नियुक्तियों पर रोक लगा दी है, प्रदेश के कई जिलों में विरोध के बाद ये निर्णय लिया गया है।

Updated: May 20, 2023, 07:13 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस की छात्र संगठन एनएसयूआई में उठापटक का दौर जारी है। एनएसयूआई ने इसी हफ्ते प्रदेशभर में जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की थी। हालांकि, चार दिन में ही नवनियुक्त जिलाध्यक्षों की सूची पर रोक लगा दी गई है। 

मध्य प्रदेश एनएसयूआई के प्रभारी नीतीश गौर ने नियुक्तियों पर होल्ड संबंधी आदेश जारी किए हैं। गौर ने बताया कि एनएसयूआई के नवनियुक्त जिला अध्यक्षों में कुछ जिलों में समन्वय को लेकर समस्या आ रही थी। इसलिए आगामी चर्चा तक जिला अध्यक्षों की सूची को रोका गया है। जल्द ही नई सूची जारी की जाएगी।

दरअसल, मंगलवार को जारी जिलाध्यक्षों की सूची को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में असंतोष की स्थिति थी। कई जिलों में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे और प्रदेश प्रभारी नीतीश गौर के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया था। इस दौरान सड़कों पर पुतले भी फूंके गए थे। 

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का आरोप था कि नियुक्ति में सक्रिय छात्र नेताओं की अनदेखी की गई है। साथ ही कुछ जिलों में 30 वर्ष से ज्यादा आयु वाले व्यक्ति को अध्यक्ष बनाया गया था, जो एनएसयूआई के नियमों के विरुद्ध है। बहरहाल, चौतरफा विरोध के बाद अब नियुक्तियों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है।