विधानसभा सोमवार तक के लिए स्थगित, महू मामले पर बोलते हुए रो पड़ीं विजयलक्ष्मी साधो

विधासभा को पहले बारह बजे तक स्थगित किया गया था, कांग्रेस विधायक विजयलक्ष्मी ने कहा कि सरकार आदिवासियों के साथ अत्याचार कर रही है

Updated: Mar 17, 2023, 03:20 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन विधानसभा में महू में आदिवासी युवती की मौत का मामला गूंजा। दोपहर बारह बजे के बाद सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू की गई। हालांकि इसके बाद सदन को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। 

पिछले लगातार दो दिनों से सदन में आदिवासी युवती के हक में आवाज़ उठा रहीं कांग्रेस विधायक विजयलक्ष्मी साधो का दर्द छलक पड़ा। वह रोती हुई सदन के बाहर आईं और सरकार पर बरस पड़ीं। सदन से निकलते ही कांग्रेस विधायक ने कहा कि राज्य सरकार आदिवासियों के साथ अन्याय और अत्याचार कर रही है। 

शुक्रवार को भी विजयलक्ष्मी साधो ने महू मामले को सदन में उठाया था। उन्होंने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर मृतक युवती के चरित्र हनन करने का भी आरोप लगाया था। कांग्रेस विधायक ने कहा कि युवती की मां का साफ तौर पर कहना है कि उसकी बेटी की हत्या की गई है जबकि गृह मंत्री कह रहे हैं कि वह युवक के साथ लिव इन में रहती थी। 

यह भी पढ़ें : महू में आदिवासी युवती के माता पिता पर मुकदमा, कांग्रेस ने किया विधानसभा में विरोध

महू मामले में कांग्रेस और बीजेपी के बीच तकरार जारी है। पुलिस ने थाने पर हुए पथराव के मामले में मृतक युवती के माता पिता के विरुद्ध ही मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले पर कांग्रेस पार्टी ने सदन में शिवराज सरकार का जमकर विरोध किया। जिसके बाद गृह मंत्री ने कहा कि शॉर्ट पीएम में यह बात सामने आई है कि युवती की मौत करंट लगने से हुई है। जबकि पुलिस ने थाने पर हुए पथराव के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है लेकिन इस मामले में किसी के साथ अन्याय नहीं होगा।