MP Election 2023: इंदौर में सुबह 9 बजे से पहले मतदान करने वालों ने उठाया मुफ्त पोहा-जलेबी का लुत्फ

Assembly Elections 2023: मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 56 दुकान की पहल, सुबह 9 बजे से पहले वोटिंग करने वालों को मुफ्त में कराया गया पोहा-जलेबी का नाश्ता

Updated: Nov 17, 2023, 01:01 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले की सभी नौ सीटों पर वोटिंग जारी है जो शाम 6 बजे तक चलेगी। चुनाव के दौरान सुबह 9 बजे से पहले मतदान करने वाले लोगों को मुफ्त नाश्ता कराया गया। इंदौर के मशहूर 56 दुकान पर सुबह वोटिंग करने वाले लोग मुफ्त पोहे-जलेबी का लुत्फ उठाते नजर आए।

56 दुकान पर मधुरम स्वीट्स के मालिक श्याम शर्मा ने बताया कि हमारी भावना है कि इंदौर में शत प्रत‍िशत मतदान हो। इसी भावना के साथ हमने जनता के लिए सुबह 6 बजे से 9:30 बजे तक पोहा और जलेबी की व्यवस्था की। ताकि सुबह मतदान करने आने वाले जागरूक मतदाताओं को धन्यवाद देकर नाश्ता कराया जाए।

यह भी पढ़ें: Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का तूफान आ रहा है: राहुल गांधी

शर्मा ने बताया कि सभी मतदाताओं ने अपनी उंगलियों पर वोट डालने के बाद स्याही दिखाई। सबको हमने धन्यवाद दिया और नाश्ता कराया। शर्मा ने कहा कि इंदौर स्वच्छता में नंबर-1 है, हम मतदान में भी नंबर-1 आएंगे। दरअसल, जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने और शत प्रतिशत मतदान के लिए जिला प्रशासन ने सामाजिक संस्‍थाओं के साथ मिलकर अनेक नवाचार किए हैं। इसके सकारात्‍मक परिणाम भी आज मतदान के दौरान देखने को मिल रहे हैं।

इंदौर में पहले चार घंटे में सुबह 11 बजे तक जिले में औसत 23.54% वोटिंग हुई। सबसे कम इंदौर-5 में 21 प्रतिशत, सबसे ज्यादा देपालपुर में 30% वोट डले। जिले की नौ सीटों पर कुल 92 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इंदौर-1 के प्रत्याशी और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर-2 के प्रत्याशी रमेश मेंदोला और परिवार के साथ वोट डाला। राऊ के कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी ने गाय को पूजा। इंदौर-3 के कांग्रेस प्रत्याशी पिंटू जोशी ने खजराना गणेश के दर्शन भी किए।