प्रदेश का विकास करे जो बात बस उसकी होगी, बीजेपी के थीम सॉन्ग से आउट हुए सीएम शिवराज

भाजपा इस बार सीएम शिवराज के चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ेंगी, बीजेपी द्वारा शुक्रवार को लॉन्च किए गए थीम सॉन्ग ने तस्वीर साफ कर दी है। 4 मिनट 13 सेकंड के इस गाने में सीएम शिवराज का नाम तक नहीं लिया गया है।

Updated: Aug 25, 2023, 07:46 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में भारी एंटी इनकंबेसी झेल रही बीजेपी अब सीएम शिवराज सिंह चौहान को किनारे लगाने में जुट गई है। भाजपा द्वारा शुक्रवार को जारी चुनावी थीम सॉन्ग से यही स्पष्ट करने की कोशिश की गई है। "MP के मन में बसे मोदी" बोल के साथ भाजपा ने 4 मिनट 13 सेकंड का जो वीडियो जारी किया है, उसमें सीएम शिवराज का एक भी जगह उल्लेख नहीं है। ये स्थिति तब है जब शिवराज सिंह चौहान 17 वर्षों से प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।

विधानसभा चुनाव से पूर्व भाजपा ने जो थीम सॉन्ग जारी किया है उसके बोल कुछ इस प्रकार हैं, 'जन जन का उत्थान करे जो बात बस उसकी होगी, गरीब का कल्याण करे जो बात बस उसकी होगी, प्रदेश का विकास करे जो बात बस उसकी होगी।' इस वीडियो से स्पष्ट है कि भाजपा भी प्रदेश के विकास में सीएम चौहान का कोई योगदान नहीं मानती।

दरअसल, सत्ताधारी दल भाजपा ने इस बार का चुनाव अपने विकास कार्यों के बजाए पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ने की रणनीति बनाई है। इतना ही नहीं भाजपा चुनावी प्रचार प्रसार के लिए अंतरराष्ट्रीय नेताओं की तस्वीरों का इस्तेमाल करने से भी नहीं चूक रही है। भाजपा द्वारा जारी चुनावी थीम सॉन्ग में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से लेकर जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा तक की तस्वीर शामिल की गई है। हालांकि, इन वैश्विक नेताओं का मध्य प्रदेश के विकास में क्या योगदान है, यह भाजपा ने स्पष्ट नहीं किया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आजादी के बाद से अब तक मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में सबसे बड़े कार्यकाल का रिकॉर्ड भी बना लिया है। इसके बाद भी थीम सॉन्ग में उनका जिक्र न होना आश्चर्यजनक है। जानकार बता रहे हैं कि भाजपा विधानसभा चुनाव में उनका नाम लेकर किसी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहती। क्योंकि सीएम चौहान को लेकर जनता में काफी गुस्सा है और हाईकमान इस बात से भलीभांति अवगत है। हफ्तेभर पहले भोपाल दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीएम फेस को लेकर कहा था कि शिवराज सिंह चौहान अभी मुख्यमंत्री हैं, चुनाव के बाद कौन होगा, इस बारे में पार्टी को तय करना है।

बहरहाल, कांग्रेस ने भाजपा के थीम सॉन्ग पर जोरदार हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता आनंद जाट ने कहा, 'प्रदेश को भ्रष्टाचार में नंबर वन बनाने वाले शिवराज सिंह चौहान का चेहरा भाजपा कब तक छिपाएगी। चेहरा छिपाने से इनके करतूत नहीं छिपने वाले। मोदी के चेहरे पर भी भाजपा को वोट नहीं मिलने वाला। MP के मन में महंगाई बढ़ाने वाले मोदी नहीं बसे हैं, बेरोजगारी बढ़ाने वाले मोदी एमपी के मन में नहीं हो सकते, आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ाने वाले मोदी एमपी के मन में नहीं हैं। मध्य प्रदेश के मन में किसान कर्जमाफी है, 500 रुपए में गैस सिलेंडर है, एमपी के मन में किसान न्याय योजना बसी है। युवाओं के मन रोजगार बसी है, गृहणियों के मन में नारी सम्मान योजना बसी है। एमपी के मन में कांग्रेस बसी है और प्रदेशवासियों के मन में कमलनाथ जी बसे हैं।कमलनाथ आने वाले हैं और खुशहाली लाने वाले हैं।'